पार्क की सीमा से बाहर निकले तेंदुए, राहगीरों ने कैमरे में किए कैद- Shivpuri News

शिवपुरी।
शिवपुरी माधव नेशनल पार्क से लगातार गुड न्यूज आ रही है,टाईगर सफारी का कार्य तेजी पकड़ चुके हैं,साल के अंत तक शिवपुरी में टाइगर की दहाड़ सुनने को मिल सकती हैं वही नेशनल पार्क में तेंदुए की संख्या बढ़ रही हैं। आम रास्तों पर भी तेंदुए का देखा जा रहा है,ऐसे ही एक मार्ग पर 2 तेंदुआ नजर आए जिससे राहगीरों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सनी जैन और उसका एक साथी कल्लू फौजी शिवपुरी से वापस अपने घर नरवर की ओर जा रहे थे। इसी दौरान झिरना के पास उन्हें एक तेंदुए की झलक देखने को मिली,दोनों दोस्तों ने तेंदुए की कुछ तस्वीरों को अपने कैमरे में कैद कर लिया, इसी रात नरवर के विद्युत वितरण कंपनी के लाइनमैन महेंद्र यादव को भी इसी क्षेत्र में एक दूसरा तेंदुआ दिखा था, जिनके द्वारा तेंदुए का वीडियो बना लिया गया।

नेशनल पार्क की बाउंड्री फांदकर रेंज क्षेत्र में घुसते है

माधव नेशनल पार्क की सीमा को हालांकि की जालियों से बंद किया गया है लेकिन नेशनल पार्क की सीमा में कई जगह जालियां टूटी पड़ी हुईं है तो कई जगह पत्थर की बाउंड्री वॉल कर काम चलाया गया है।

जिनमें से निकलकर यह तेंदूए नेशनल पार्क के क्षेत्र से निकलकर रेंज क्षेत्र में घुस आते हैं। हालांकि सतनबाड़ा.नरवर मार्ग पर इतना ट्रैफिक नहीं रहता हैए लेकिन कई बार यह तेंदुए विचरण करते हुए आगरा.बॉम्बे फोरलेन तक पहुंच जाते है जिसके चलते यह तेंदुए हादसे का शिकार भी हो जाते हैए अभी हाल ही में सतनबाड़ा रेंज क्षेत्र में एक तेंदुए की सड़क दुर्घटना में मौत हो चुकी है। इससे पूर्व में और भी मामले सामने आ चुके हैं।