पति ने कहा बिजली कड़क रही है घर चलो, चंद सेकंड बाद ही आकाशीय बिजली गिरने से हुई पत्नी की मौत- Shivpuri News

बैराड़। बैराड़ थाना क्षेत्र में शनिवार को दोपहर को हुई रिमझिम बारिश के बीच ग्राम ऐसवाया में आकाशीय बिजली गिरने की घटना हुई। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्यासो पत्नी बादामी बघेल उम्र 60 वर्ष निवासी ऐसवाया अपने पति के साथ ढ़ीमर वाले खेत पर गुड़ाई करने के लिए गई हुई थी। दोपहर में अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बादामी बघेल ने बताया कि जब बारिश हुई तो हम लोग वहीं पर बैठ गए।

मैंने पत्नी से कहा कि घर चलते हैं तेज बिजली भी कड़क रही है। कहीं ऐसा न हो कि यहीं गिर जाए। इस पर ग्यासो ने कहा कि अभी तेज पानी बरस रहा है, ऐसे में  घर कैसे जाएंगे। इसके कुछ सेकंड बाद ही तेज आकाशीय बिजली गिरी और ग्यासो की मौके पर ही मौत हो गई।हालांकि स्वजन उन्हें सीएचसी लेकर गए, लेकिन वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बिजली गिरने से बादामी को भी मामूली चोट आई है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

कुंजपुरा के जंगल में आकाशीय बिजली से 14 बकरियों की मौत

बैराड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम कुंजपुरा के जंगल में दोपहर को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 बकरियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पीड़ित चरवाहे ने बैराड़ थाना पहुंच कर दी। इस पर पुलिस ने मृत पशु का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

घटनाक्रम की जानकारी के अनुसार कुंजपुरा निवासी चरवाहे नरेश वघेल ने बताया कि वह रोजाना की तरह शनिवार को भी अपनी बकरियों को चराने के लिए जंगल में ले गया था तभी अचानक जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी 14 बकरियों की मौत हो गई। पीड़ित को ऐसे करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है।