घर में घुसकर की 19 वर्षीय युवक की लाठियों से पीट-पीट कर हत्या- Shivpuri News

पिछोर। खबर जिले के पिछोर अनुविभाग मे आने वाले थाने बामौरकलां थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पिपरा से आ रही हैं कि एक्सीडेंट में इलाज के पैसों को लेकर बीती रात एक युवक की पड़ोसियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। हत्यारो ने युवक को लठ्ठो से जब तक मारा जब तक वह मर नहीं गया,साथ युवक को बचाने आए भाई के सिर में भी फरसा मारा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने इस हत्याकांड में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपरा नई बस्ती निवासी संजीव लोधी पुत्र तोरन सिंह उम्र 19 साल का 17 फरवरी को अपने पड़ौसी की गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया। तत्समय दोनों परिवारों में इस बात पर राजीनामा हो गया कि संजीव के इलाज का पूरा खर्चा पड़ौसी उठाएंगे। उन्होंने दो महीने तक तो संजीव का इलाज कराया लेकिन बाद में इलाज कराने से इंकार कर दिया।

इधर संजीव की हालत लगातार बिगड़ती चली गई। डाक्टरों ने संजीव के स्वजनों को सलाह दी कि वह उसे इलाज के लिए दिल्ली ले जाएं। चूंकि संजीव का परिवार अभी तक उसके इलाज में नौ लाख रुपये लगा चुका था। ऐसे में परिवार की हालत ऐसी नहीं थी कि वह संजीव का इलाज दिल्ली ले जाकर करवा सकें।

ऐसे में उन्होंने पड़ौसी परिवार से कहा कि वह संजीव के इलाज के लिए पैसे दे दें, लेकिन उन्होंने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया। इसी बात पर दोनों पक्षों में झगड़ा होने लगा। इसी से नाराज होकर संजीव का एक्सीडेंट करने वाले परिवार के राकेश, मोहन, विजयराम, रतिराम, अजब सिंह, केरन, रामू आदि उसके घर में घुस गए और मारपीट शुरू कर दी। इसी क्रम में संजीव को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया।

संजीव का भाई हरिभान लोधी उसे बचाने आया तो उसके सिर में भी फरसा मार दिया, जिससे हरिभान को भी गंभीर चोट आई है। हरिभान को इलाज के लिए जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं।

पुलिस‎ ने आरोपी रतिराम लोधी, राकेश‎ लोधी, विजयराम लोधी और‎ मोहन लोधी निवासी नई बस्ती‎ पिपरा के खिलाफ धारा 302,‎ 294, 323, 324, 506, 34‎ आईपीसी के तहत अपराध‎ पंजीबद्ध कर लिया है।‎