कई सालों से गंदगी मे जी रहे कटरा मोहल्ला वासियों ने किया नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार- Shivpuri News

शिवपुरी।
नगरीय निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है सभी दलों के प्रत्याशी अब वोट मांगने अपने वार्ड मे लगातार भ्रमण कर रहे हैं इसी क्रम मे शहर के कई वार्ड ऐसे भी समाने आ रहे हैं जिसके रहवासी चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। बहिष्कार का कारण है वार्ड में कई वर्षों से बनने वाले पार्षदों द्धारा वार्ड मे कोई कार्य नही कराना।

पहले दीनदयाल पुरम व द्धारिकापुरी वासीयों के बाद अब कटरा मोहल्ला के रहवासियों ने भी अपनी समस्याओं का निराकरण न होने के चलते चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। जिसके लिए वार्ड वासियों ने अपने मोहल्ले मे पोस्टर लगाकर लिख दिया है कि कोई भी प्रत्याशी वोट मांगने के लिए हमारे मोहल्ले मे प्रवेश न करे।

आपको बता दें कि कटरा मोहल्ले मे जहां चुनाव का बहिष्कार किया जा रहा है वहां रोड के एक तरफ वार्ड 21 और दूसरी तरफ वार्ड 22 लगता है एक पूर्व प्रत्याशी कांग्रेस से था तो दूसरा भाजपा से लेकिन कई सालों से गंदगी और जल भराव की समस्या की ओर किसी पार्षद ने ध्यान नही दिया है न ही नगर पालिका से कई बार शिकायत करने के बाद इनकी समस्याओं का निराकरण हो सका है।

वार्ड वासियों का कहना है कि इस मोल्ले मे करीब 1000 वोटर हैं जो इस बार मतदान नही करेंगे जब तक उनकी समस्या का निराकरण नही होता। मोहल्ले मे पानी की निकासी की व्यवस्था न होने से वर्षा मे तो 4 फीट पानी सड़कों पर भर जाता है। स्थानीय रहवासियों ने बताया कि बीते कई वर्षो से यहां न तो सड़क की व्यवस्था है और न ही पानी निकासी की कोई व्यवस्था है।

जिसके कारण यहां 12 महिने गंदा पानी भरा रहता है जिससे बीमारिया फैल रही है। वहीं बरसात में यह कॉलोनी तालाब में तब्दील हो जाती है। हर बार चुनाव आते हैं तब पार्षद वादे करते हैं और वोट मिलने के बाद इधर झांकने तक नही आते। इसलिए इस बार हम सभी रहवासियों ने किसी भी प्रत्याशी को वोट न देने का फैसला किया है।