अचानक शीशम के पेड़ के नीचे जड़ों से निकलने लगी जलधारा, लोगों ने जयकारों के साथ की पूजा अर्चना- Pohri News

पोहरी।
खबर जिले के पोहरी अनुविभाग के पोहरी कस्बे के मुख्य बाजार में ब्लॉक रोड पर आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को अचानक शीशम के पेड़ के नीचे से जलधारा निकलती दिखी। एकाएक पेड के नीचे से निकल रहे स्वच्छ पानी को देखकर लोगों की आस्था जागृत हो गई और वह जयकारे लगाने लगे। लोगों ने इस जलधारा की पूजा अर्चना करना प्रारंभ कर दी।

जानकारी के अनुसार पोहरी नगर के मुख्य बाज़ार के ब्लॉक रोड़ पर सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों शीशम के पेड़ से पानी वहता हुआ दिखाई दिया। लोगों ने करीब से जा कर देखा तो उनमें स्वच्छ जल की धारा वह रही थी। जिसे देख लोग हैरत में पड़ गए और देखते ही देखते लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा, लोगों के उमड़े हुजूम में आस्था जागी, किसी ने इसे चमत्कार बताया, किसी ने गंगा मैया की माया, पेड़ से जल धारा वहने की खबर पोहरी नगर में आग की तरह फैल गई।

लोगों ने वहती जल धारा की पूजा अर्चना करते हुए गंगा मैया के जयकारे लगाने शुरू कर दिए। गोपी जाटव का कहना कि वह सुबह से देख रहे है कि पेड़ से निकलता पानी बंद नहीं हुआ है गोपी जाटव ने इसे गंगा माई का चमत्कार बताया है। इसे देखने के लिए पोहरी में लोगों का हजूम जुट गया।

बताया यह भी जा रहा है कि जिस शीशम के पेड़ से जल धारा बह रही है, वह पेड़ वर्षों पुराना है। सालों बीत जाने के बाद पेड़ की जड़ों के खोखला होने का अनुमान भी लगाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि पेड़ के आस-पास जमीन में पानी की पाइप लाइन भी बिछी हुई है। सम्भवत फूटी पानी की पाइप से निकला पानी भी पेड़ की जड़ों के सहारे निकल सकता है। पोहरी एसडीएम बी नाडिया का कहना है कि उन्हें भी पेड़ से पानी बहने की सूचना प्राप्त हुई है। जांच कराने के बाद असल मामला स्पष्ट हो सकेगा। कि आखिर पानी निकलने का कारण क्या है।