बारिश से पहले क्षतिग्रस्त पुल पुलियाओं की मरम्मत कराने प्रहलाद भारती ने कलेक्टर को लिखा पत्र- Pohri News

पोहरी।
जिले के पोहरी विधानसभा में पिछले साल आई बाढ से मची तबाही के बाद क्षेत्र के अधिकतर नदियों के पुल पुलिया पूरी तरह से छतिग्रस्त होकर वह गई थी। जिसके चलते आवागमन की परेशानी क्षेत्रवासियों के सामने खडी हो गई थी। इस दौरान प्रशासन ने आनन फानन में बारिश के बाद इन नदी नालों की पुलियाओं पर मिट्टी डालकर इन रास्तों को तो सुचारू कर दिया था। परंतु अब जैसे ही बारिश हुई यह फिर से रास्ते बंद हो जागऐ। जिसके चलते आज पोहरी के पूर्व विधायक और राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती ने अपने क्षेत्र के इन पुल पुलियाओं के क्षतिग्रस्त होने को लेकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह को पत्र लिखा।

प्रह्लाद भारती ने पत्र लिखते हुए बताया है कि उनके विकासखण्ड पोहरी में छर्च क्षेत्र में कई स्थानों पर छोटे पुल-पुलिया गत वर्ष अधिक वर्षा होने के कारण क्षतिग्रस्त हो गये थे जिनकी मरम्मत आज दिनांक नही करायी गयी है उक्त पुल-पुलियाओं के क्षतिग्रस्त होने के कारण आगामी पंचायत चुनाव में बारिश होने पर मतदान दल अधिकारी/कर्मचारी एवं मतदाताओं का बूथ तक पहुंच पाना संभव नही हो सकेगा। वे अपने मताधिकार के प्रयोग करने से बंचित रह सकते है।

ग्राम बिलौआ में सकुला नदी की पुलिया की साइड क्षतिग्रस्त है जिसमें मिटटी भरी है बारिश होने पर मिटटी बह जाने के कारण छर्च जाने का रास्ता बंद होने की संभावना है साथ ही ग्राम बागलौन व हिनोतिया के बीच खार वाली पुलिया उखड़ गयी है व क्षतिग्रस्त है एवं ग्राम दौरानी व छर्च के बीच कड़बानी वाला नाले की पुलिया भी क्षतिग्रस्त है बारिश होने पर पुलिया से निकलना संभव नही हो सकेगा। छर्च क्षेत्र में जाना संभव नही हो सकेगा। म.प्र. पाठ्यपुस्तक निगम के उपाध्यक्ष व राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती ने कलेक्टर को पत्र लिखकर उक्त पुल-पुलियाओं की तत्काल मरम्मत बारिश से पूर्व कराये जाने की मांग की है। जिससे पंचायत चुनाव निवर्घन संपन्न हो सकें।