साड़ी और 100 रूपए प्रति वोट के हिसाब से बांट रहे थे, ग्रामीणों ने कर दिया विरोध, FIR- Shivpuri News

करैरा। शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम सड़ में सरपंच प्रत्याशी अंगूरी बाई रावत को वोट देने के लिए उनके समर्थकों ने आदिवासी वोटरों को साड़ी और 100-100 रूपए बांटे। ग्रामीणों ने मतदाताओं को ललचाने के प्रयास का विरोध किया और उनके द्वारा बांटी गई साडिय़ां और रूपये चबूतरे पर फेंक दिए।

ग्रामीणों के विरोध पर आरोपीगण बंटा उर्फ हेमंत रावत, रंजीत सिंह, बंटी उर्फ अतरसिंह रावत निवासी ग्राम सड़ धमकाते हुए यह कहकर चले गए कि तुम्हें बोट अंगूरी बाई रावत को ही देना है। इस मामले में फरियादी बलवीर सिंह रावत की रिपोर्ट पर आरोपी गण के विरूद्ध भादवि की धारा 188 और 171 का मामला कायम किया गया है।

करैरा थाने में फरियादी बलवीर सिंह रावत निवासी सड़ ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 29 जून की रात्रि को जब वह अपने घर पर थे, तो रात में करीब 1 बजे एक कार से बंटा रावत, रंजीत रावत, अतरसिंह रावत आए और उन्होंने गाड़ी में से साडिय़ां निकालकर आदिवासी बस्तियों में बांटना शुरू कर दीं। आरोपियों ने बाबूलाल आदिवासी, सुल्तान आदिवासी और शिवदयाल आदिवासी को एक-एक साड़ी और 100-100 रूपए देकर कहा कि सरपंच पद हेतु वोट अंगूरी बाई को ही देना है।

इसलिए हम आपको साड़ी और रूपया बांट रहे हैं। फरियादी ने कहा कि मैंने इसका विरोध किया और कहा कि वोटरों को क्यों लालच दे रहे हो। इस पर वह मुझे धमकाने लगे और इसके बाद ग्रामीण वहां एकत्रित हो गए तथा उन्होंने मतदाताओं ललचाने का विरोध शुरू किया। जिन लोगों को साड़ी और रुपए बांटे गए थे, वह उन्होंने चबूतरे पर डाल दिए। इस पर आरोपीगण धमकाते हुए वहां से चले गए।