प्रधानमंत्री मोदी के रूप में सदियों बाद ऐसा नेतृत्व विश्व को मिला है: ज्योतिरादित्य सिंधिया - Shivpuri News

शिवपुरी। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने जोशीले अंदाज में कहा कि मोदी जी के रूप में ऐसा नेतृत्व भारतीय जनता पार्टी और भारत माता को ही नहीं मिला है बल्कि अतिशयोक्ति नहीं होगी कि मैं कहूं कि सदियों बाद ऐसा नेतृत्व शायद विश्व को मिला है।

अंतरराष्ट्रीय दौरे पर जब हमारे प्रधानमंत्री जाते हैं तो 130 करोड़ भारतीयों का दिल गर्व से धड़कने लगता है। ढाई करोड़ प्रवासी भारतीय जो विदेश में रहते हैं वे एक ही सूत्र और एक ही माला में पिरोये जाते हैं। श्री सिंधिया ने सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश को भाजपा की जीत बताया। जिसमें नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के हिसाब से कराने का निर्देश दिया गया है।

श्री सिंधिया ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। उन्होंने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण लागू किए जाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा की जमकर तारीफ की। श्री सिंधिया ने कार्यकर्ताओं को आव्हान किया कि शिवपुरी जिले में भाजपा का कार्यालय बनाना हमारा दायित्व ही नहीं बल्कि धर्म है। प्रत्येक जिले में भाजपा का कार्यालय होना चाहिए।

उन्होंने कार्यालय निर्माण हेतु 38 लाख रुपए का फंड तैयार करने के लिए जिलाध्यक्ष राजू बाथम को धन्यवाद दिया और कहा कि शेष डेढ़ करोड़ रुपए की राशि हम सब लोग मिलजुल कर एकत्रित करेंगे और शिवपुरी जिले में भाजपा का भव्य कार्यालय बनाएंगे। श्री सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से जिला पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में जुट जाने का भी आह्वान किया और उन्हें इस बावत संकल्प कराया। कार्यकर्ता सम्मेलन में विशेष रूप से उमेश शुक्ला, सांसद केपी यादव, रणवीर रावत, माखनलाल राठौर, नरेंद्र बिरथरे सहित अनेकों भाजपा नेता उपस्थित थे।

पीएस होटल में कार्यकर्ता सम्मेलन में सिंधिया ने अपने मंत्रालय की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि रूस यूक्रेन युद्ध के कारण यूक्रेन में फंसे हजारों छात्रों को हमने सकुशल फ्लाईट से भारत वापिस लाने का काम किया है। ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए ओबीसी आरक्षण मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है उसी के तहत मध्य प्रदेश चुनाव होंगे।

भारतीय जनता पार्टी हमेशा से दलित, आदिवासी और पिछडे वर्ग के लिए काम करती आई है। जब उनसे पूछा गया कि कांगे्रेस इस मुद्दे को वापिस कोर्ट में ले जाने की बात कर रही है तो श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस को जो करना है वह करे। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ही चुनाव होंगे। गुना में हुए शिकार कांड पर पूछे गए सवाल पर सिंधिया ने कुछ नहीं कहा।

भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य शर्मा का हालचाल जाना

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने शिवपुरी आगमन के अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय शर्मा से उनके निवास स्थान पर मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा कुशलक्षेम पूछा। विदित हो कि भाजपा नेता विजय शर्मा मोबाइल के दौरान बातचीत करते समय खाई में गिर गए थे। जिससे उनके पैर में फे्रक्चर हो गया था, जिसका ऑपरेशन ग्वालियर में हुआ था।

सिंधिया ने आपातकाल और कोविड काल की तुलना की

भाजपा संवाद कार्यक्रम मेें केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला करने में कोई कसर नहीं छोडी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल मेें यदि कोविड होता तो देश की क्या हालत होती यह आप और हम कल्पना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल में आपातकाल मेें जहां अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर ताला लगा दिया गया था।

वहीं कोविड काल में लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अपील की कि आपकी और हमारी सुरक्षा के लिए आप घर में रहें और लोगों ने उनके आव्हान को सहज रूप से स्वीकार किया और देश को कोविड महामारी से निकलने में सफलता हांसिल की।