छात्र हित में रजिस्ट्रेशन की लेट फीस कम करे सरकार: कु. शिवानी राठौर- Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम जिलाधीश महोदय को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के बारे में जानकारी देते हुए कु. शिवानी राठौर ने बताया की मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग में स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन का कार्य चल रहा है। रजिस्ट्रेशन के प्रथम चरण में विद्यार्थियों से 100 प्रति छात्र तथा छात्राओं को निशुल्क रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रदान की गई है।

सीएलसी प्रथम चरण के प्रारंभ होने के साथ ही यह फीस 500 प्रति विद्यार्थी की गई है, जो कि अनुचित है। कु. शिवानी राठौर ने ज्ञापन के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री से मांग की है कि छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों की फीस सीएलसी प्रथम चरण में छात्र 200 छात्रा 100 सीएलसी द्वितीय चरण में छात्र 300 छात्रा 200 तथा सीएलसी तृतीय चरण में छात्र 400 तथा छात्रा 300 होना चाहिए, जिससे कि सभी छात्रों पर अनुचित रूप से लेट फीस का भार ना पड़े।

उच्च शिक्षा मंत्री महोदय द्वारा इस संबंध में तत्काल निर्णय लिया जाना आवश्यक है जिससे कि सभी विद्यार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके। इस अवसर पर शिवानी राठौर के साथ कार्यकारी महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस जिलाध्यक्ष ज्योति धाकड़, अनम राठौर, भोलू धाकड़, महिला अध्यक्ष इंदु जैन अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।
G-W2F7VGPV5M