बगैर सक्षम अधिकारी के आदेश से शासकीय कार्य लेने पर कर्मचारी संघों में रोष, सौंपा ज्ञापन - Shivpuri News

शिवपुरी। छात्रों को मूंग दाल वितरण के कार्य में लगे शिक्षकों के साथ जिले भर से असमाजिक तत्वों द्वारा की जा रही अभद्रता को लेकर कर्मचारी संगठनोँ ने खासा रोष जाहिर किया है। खनियांधाना बीआरसीसी द्वारा बगैर हस्ताक्षर के वाट्सएप पर जारी आदेश से शिक्षकों से मूंग की दाल वितरण का कार्य लिया गया, लेकिन शिक्षक पर अभद्रता में हुई एफआइआर में आदेश की प्रति उपलब्ध कराने में नानुकुर करते दिखे।

शिक्षक संघों के हस्तक्षेप के बाद आदेश की प्रति उपलब्ध कराई गई। अधिकारियों के इस रवैये पर अध्यापक संघों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर शासकीय अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष पवन अवस्थी, मप्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजा बाबू आर्य व प्रांतीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार सरैया व जिला संयोजक अरविंद सरैया प्रमुख रूप से मौजूद थे।

शासकीय अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी व राजकुमार सरैया ने बताया कि जिलें भर में अधिकारियों द्वारा बगैर सक्षम अधिकारी के हस्ताक्षर के ब्हाट्सअप पर आदेश जारी कर कर्मचारियों से शासकीय कार्य कराये जा रहे हैं जिससे कर्मचारियों को अर्जित अवकाश का लाभ नही मिलता वहीं पुलिस प्रकरणों मेंकर्मचारियों को कर्तव्यरूढ़ होने के कार्य में अनेको समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अध्यापकों को सातवे वेतनमान की तृतीय किस्त का भुगतान व जिला व विकास खण्ड स्तर पर परामर्श दात्री की बैठकें आयोजित करने की मांग को लेकर शासकीय अध्यापक संगठन ने जिला शिक्षाधिकारी संजय श्रीवास्तव एवं डीपीसी मनोज निगम को ज्ञापन सौंपकर उक्त प्रकरण में कार्रवाई की मांग की गई जिस पर अफसरों ने तत्काल नोटिस जारी करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर मप्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजाबाबू आर्य, रिजवाना खान, बीना गोलिया, मुकेश गौतम, विपिन पचौरी, अरविन्द वर्मा, आलोक जैमिनी, गजानंद शर्मा, जय कुमार शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।