भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष के गोदाम पर मिला अवैध आतिशबाजी का भंडारण, गोदाम सील - Badarwas News

बदरवास। गत माह बदरवास में अवैध रूप संचालित हो रही पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे में नौ लोगों की जान चली गई थी। इस हादसे के जख्म अभी भरे नहीं थे कि इस मामले के आरोपित मंसूरी परिवार का एक और इसी तरह का मामला सामने आया हैं। साबिर खान ने भीड़ भरे इलाके में अवैध रूप से आतिशबाजी का स्टाफ कर रखा था। इसे शुक्रवार को प्रशासन ने सील कराया है। साविर खान भाजपा का अल्पसंख्यक मोर्चा का अध्यक्ष हैं। साबिर का नाम बदरवास थाने में हिस्ट्रीशीटर के रूप में भी दर्ज है।

बदरवास तहसीलदार प्रदीप भार्गव को एक अज्ञात व्यक्ति ने सूचना दी थी कि कृषि उपज मंडी के पास में अवैध रूप से आतिशबाजी का स्टॉक किया गया हैं। सूचना एक गोदाम में बडी मात्रा में आतिशबाजी का भंडार किया हुआ था। यह गोदाम साबिर खान पुत्र अजमेरी खान मंसूरी ने किराए पर ले रखा था। साबिर ने कुशवाह वेयर हाउस वालो से यह गोदाम किराए पर लिया था। उसने इसमें किराए का टेंट सामान रखना बताया था।

साबिर के पास न तो आतिशबाजी बेचने का लाइसेंस है और न ही इसके भंडारण की कोई अनुमति है। इसके बाद भी वह लंबे समय से यहां पर आतिशबाजी का काम कर रहा था,प्रशासन ने इस गोदाम पर छापामार कार्यवाही करते हुए इसे सील कर दिया हैं।

इनका कहना है
लाइसेंस नहीं होने पर‎ एफआईआर दर्ज कराएंगे‎ हमें अवैध आतिशबाजी की‎ लगातार सूचना मिल रही थी। टीम‎ के साथ दबिश देकर साबिर के‎ गोदाम से आतिशबाजी बरामद की‎ है। मौके पर कमरा सील कर दिया‎ है। साबिर को नोटिस जारी कर‎ जवाब मांगा है। लाइसेंस नहीं होने‎ की स्थिति में एफआईआर दर्ज‎ कराएंगे। -
प्रदीप भार्गव,‎ तहसीलदार, तहसील बदरवास‎