काम में लापरवाही बरतने बाली एक ANM सस्पेंड, 7 कर्मचारियों का वेतन काटा - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
आज सीएमएचओ डॉ. पवन जैन ने लापरवाही बरतने के आरोप में एक एएनएम रामस्वरूपी बाथम को निलंबित कर दिया है। जबकि दो सीएचओ सहित 7 कर्मचारियों का वेतन काटने का आदेश दिया गया है। दो एएनएम का एक माह का वेतन रोकने की कार्रवाई भी की गई। सीएचओ मनीष शिवहरे का 7 दिन का मानदेय काटा गया।

ट्रांसफर के बाद भी शासन द्वारा प्रदाय सीयूजी सिम जमा न करने पर ठर्रा की एएनएम सोनल राजपूत और जिला चिकित्सालय के एएनएम उत्तरा राय का 7 दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई। सीएमएचओ ने बताया कि शासन एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का पालन न करने वाले कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार 12 मई को जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. संजय ऋषिश्वर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सतनवाडा की समीक्षा बैठक में बैठक ली। जिसमें मातृ मृत्यु, शिशु मृत्यु, एनसीडी, अनमोल एप्प एंट्री, आईएचआईपी पोर्टल एंट्री आदि कार्यो में उप स्वास्थ्य केन्द्र डोंगर, सतनवाडा की उपलब्धि निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप न होने तथा समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर एएनएम रामस्वरूपी बाथम को निलंबित कर दिया गया।

निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बदरवास रहेगा। स्वास्थ्य केन्द्र कुंवरपुर में पदस्थ एएनएम रजनी जाटव का 7 दिन का वेतन काटने के आदेश जारी किए गए। समीक्षा बैठक में अनुपस्थित रहने पर एएनएम मझेरा शीला जाटव, सीएचओ खोरघार कविता नागर का 7 दिन का वेतन काटा गया।
G-W2F7VGPV5M