बुलेरो पिकअप में भरी थी 10 भैंसे, बूचड़खाने में कटने जा रही थी, 3 गिरफ्तार - Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर करई अहमदपुर फाटक पर सर्चिंग कर एक बुलेरो में कू्ररतापूर्वक भरी हुई 10 भैंसों को बरामद किया है। जिनमें 8 भैंसे और 2 पडे शामिल हैं। जिनके पैरों और मुंह को रस्सियों से निर्ममतापूर्वक बांधा गया था और कू्ररतापूर्वक उनका परिवहन किया जा रहा था।

बताया जाता है कि उक्त भैंसों को काटने के लिए बूचड़खाने ले जाया जा रहा था। पुलिस ने बोलेरो पिकअप क्रमांक एमपी 07 जीए 8948 को जब्त कर तीन आरोपियों शिकंदर खान पुत्र अजीम खान निवासी तलैया मोहल्ला झांसी, जावेद कुरैशी पुत्र जाफर कुरैशी निवासी ओरछा गेट झांसी और शाहरुख कुरैशी पुत्र खालिक कुरैशी निवासी तलैया मोहल्ला शिवपुरी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से उनके नाम व पते की पुष्टि करने वाले तथा गाडी के दस्तावेज नहीं मिले। आरोपियों को पशुक्रूरता अधिनियम, कृषि पशु परि. अधिनियम एवं मोटरयान अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर सुभाषपुरा पुलिस ने करई अहमदपुर फाटक पर सर्चिंग की तो एक बोलेरो पिकअप में अवैध रूप से भैंसे भरी हुई थी। जिन्हें बोलेरो में सवार आरोपीगण उत्तर प्रदेश के बूचड़खाने में काटने के लिए ले जा रहे थे। पिकअप वाहन में प्लास्टिक की त्रिपाल लगी हुई थी। जिसकी रस्सी खोलकर और त्रिपाल हटाकर देखा तो पीछे ठूस-ठूस कर 10 भैंसें भरी हुई थी। उन्हें इतनी निर्ममतापूर्वक गाडी में रखा गया था कि वह हिल डुल भी नहीं पा रही थीं। पुलिस ने भैंसों को मुक्त कराकर उन्हें चारा पानी खिलाया।

अवैध शराब बेचते युवक गिरफ्तार

छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम गलथनी में परित बाबा के चबूतरे के पास कुशवाह मोहल्ले में प्लास्टिक के थैले में अवैध शराब बेचते आरोपी नरेंद्र पुत्र पूरन यादव निवासी गलथुनी को गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे में से प्लास्टिक के थैले में 18 क्वाटर अवैध देशी प्लेन शराब बरामद की गई है। आरोपी के पास शराब रखने व बेचने संबंधी कोई लाइसेंस नहीं पाया गया।