अवैध नर्सिंग होम किया सील, फर्जी डाक्टर पर होगी FIR, CMHO की कार्यवाही - karera News

शिवपुरी
। करैरा अनुविभाग के दिनारा में चल रहे अवैध नर्सिंग होम को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा सील कर नर्सिंग होम के संचालक के विरूद्ध एफआईआर कराने के निर्देश प्रभारी मेडिकल ऑफिसर दिनारा को दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि गर्मियों का मौसम आते ही ग्रामीण क्षेत्रों में उल्टी, दस्त और बुखार के रोगी बढ़ना शुरू हो जाते हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को उपचार के नाम पर ठगने के लिए झोला छाप फर्जी डॉक्टरों की संख्या में भी भारी इजाफा हो जाता है। झोला छाप डाक्टरों पर अंकुश लगाने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शिवपुरी बडी कार्यवाही को अंजाम देते हुए दिनारा के क्लीनिक और नर्सिंग होम का औचक निरीक्षण किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनारा में रौनक क्लिनिक का जब औचक निरीक्षण किया तो रोगियों को भर्ती कर ड्रिप चढाई जा रही थी। इसके अतिरिक्त मरीजों को एलोपैथिक दवाएं भी देने के लिए प्रचुर मात्रा में उपलब्ध थीं तथा रोगियों को पर्चे पर दवाएं लिखते हुए तथाकथित चिकित्सक प्रबिन्द्र कुशवाह मिलेे। जब उनसे योग्यता तथा नर्सिंग होम पंजीयन के दस्तावेज मांगे तो वह उपलब्ध नही करा सके। इस पर रौनक क्लिनिक एण्ड नसिंग होम को सील कर नर्सिंग होम एक्ट के अनुसार प्रबिन्द्र कुशवाह के विरुद्ध एफआईआर कराने के निर्देश दिनारा के प्रभारी मेडिकल ऑफिसर को दिए गए।