​जिले में निकले 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव: अस्पताल के मेडिकल वार्ड में चल रहा था इलाज- Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी है, इस बार कोरोना के हॉट स्पॉट के रूप में जिला अस्पताल का मेडिकल वार्ड सामने आया है। जो तीन मरीज कोरोना पॉजीटिव निकले हैं वह तीनों ही जिला अस्पताल में भर्ती होकर अपना सर्दी, खांसी का इलाज करवा रहे थे।

कोरोना पॉजीटिव निकले तीनो मरीज महिला हैं। एक मरीज नरवर की है तो एक भिलौड़ी पोहरी की, जबकि एक अन्य महिला रन्नाौद की रहने वाली है। बताया जा रहा है कि तीनों मरीज कई दिन से जिला अस्पताल में भर्ती थीं। तीनों मरीजों की फिलहाल कोई ट्रेवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। खास बात यह है कि यह तीन मरीज सिर्फ 39 सैंपल में सामने आए हैं।

ऐसे में यह माना जा रहा है कि अगर सैंपलों की संख्या बढ़ती है तो कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में भी वृद्धि होना तय है।

इस पूरे मामले में जब सीएमएचओ डॉ पवन जैन से बात की गई तो उनका कहना था कि फिलहाल हम जानकारी जुटा रहे हैं कि तीनों मरीज कहीं बाहर गए थे क्या, उनकी ट्रेवलिंग हिस्ट्री क्या है। इसके अलावा उनका कहना है कि फिलहाल हमारे यहां जिला अस्पताल सहित अन्य सेंटरों पर भी सैंपलिंग की जा रही है लेकिन फिलहाल स्टाफ नहीं है इसलिए सैंपलिंग की संख्या कम है। उनका कहना है कि अब शासन स्तर से जो भी लाइन गाइड लाइन आएगी उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मास्क से तौबा कर लिया शहर ने

अगर वर्तमान की स्थिती पर नजर दौड़ाएं तो लोगों ने मास्क से तौबा कर दिया है, यही हाल जिला अस्पताल में भी है। एक पलंग पर मरीज के साथ कई कई लोग बैठे उठे देखे जा सकते हैं। ऐसे हालातों में विचारणीय पहलू यह है कि जब लोग मास्क और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करेंगे तो आखिर कोरेना कैसे थमेगा।

लोग मास्क लगाएं और बार-बार हाथ धोएं: कलेक्टर

शिवपुरी में एक बार फिर कोरेना के मरीज सामने आने के बाद कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं और बार-बार हाथ धोएं। उनके अनुसार कहीं न कहीं कोरोना के ये मरीज एक बार फिर से सामने आना लोगों की लापरवाही का परिणाम है, क्योंकि लोगों ने कोरोना कम होने के बाद न सिर्फ मास्क लगाना छोड़ दिया है बल्कि हाथ धोना और शारीरिक दूरी सब बंद कर दिया है। कलेक्टर ने आमजन से अपील की है कि कोरोना कहीं गया नहीं है, वह हम सब के बीच में ही है। ऐसे में हमें कोरोना संक्रमण को लेकर हमेशा सावधान रहना होगा।