भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद के द्वारा निशुल्क रोग निदान शिविर 17 अप्रैल को

शिवपुरी। जिला मुख्यालय पर आगामी 17 अप्रैल को समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद के द्वारा जिले के हृदय रोगियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक दिवसीय निशुल्क हृदय रोग निदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद संस्था के अध्यक्ष विजय गुप्ता, सचिव कमल गर्ग व कोषाध्यक्ष अखिल बंसल ने संयुक्त रूप से बताया है कि इन दिनों आकस्मिक रूप से यदि कोई मृत्यु होती है तो वह हृदय रोग पीड़ित की होती है ऐसे में हृदय रोग से पीड़ित मरीज को अपनी बीमारी के बारे में जानकारी प्राप्त हो, इसे लेकर उनके स्वास्थ्य के प्रति अपनी मानवीय संवेदना रखते हुए संस्था के द्वारा एक दिवसीय निशुल्क योग शिविर का आयोजन आगामी 17 अप्रैल को मंगल भवन परिसर कोर्ट रो? पर किया जा रहा है।

इस शिविर में मुख्य रूप से हृदय रोग विशेषज्ञ डीएम कार्डियोलॉजिस्ट डॉ आशीष चौहान ग्वालियर से विशेष रूप से आ रहे हैं जो अपनी सेवा संस्था को प्रदान करेंगे और इस शिविर में आने वाले मरीजों की सर्वप्रथम ईसीजी जांच की जाएगी तत्पश्चात उसके ह्रदय रोग का परीक्षण किया जाएगा कि वह इस रोग से पीड़ित है अथवा नहीं, साथ ही उसे उचित परामर्श भी संस्था के द्वारा आयोजित शिविर में निशुल्क प्रदान किया जाएगा।

इस दौरान प्रात: 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक आयोजित होने वाले नि:शुल्क ह्रदय रोग निदान शिविर में अधिक से अधिक संख्या में हृदय रोगियों से स्वास्थ्य लाभ लेने की अपील संस्था भारत विकास परिषद शाखा विवेकानंद द्वारा की गई है।