अदभुत नजारा अस्तपाल में: डॉक्टरों ने मरीजों के संग खेली होली, उड़ा गुलाल अबीर - Shivpuri News

शिवपुरी।
जिले में पहली बार डॉक्टरों ने मरीजों के साथ गुलाल अबीर लगाकर होली के त्यौहार की शुरुआत की। होली मिलन का यह अनूठा आयोजन कलेक्टर जिला शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह के निर्देश पर जिला चिकित्सालय शिवपुरी में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋषीश्वर के नेतृत्व में चिकित्सक तथा स्वास्थ्य कर्मियों ने रोगियों और उनके अटेंडरों को वार्डों में जाकर शुभकामनाएं दी तथा फलों का वितरण किया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन ने बताया कि कलेक्टर जिला शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह बेहद मर्मस्पर्शी है। उन्होंने होली के पवित्र त्यौहार पर रोगियों और उनके परिजनों के घर न जा पाने के कारण उन्हें ऐसा न लगे की वह बीमारी के चलते त्योहार की खुशियों से दूर हैं इसलिए जिला अस्पताल में चिकित्सक एवं रोगी होली मिलन आयोजित करने का निर्देश दिया।

जिसके तारत्मय में आज जिला अस्पताल के वार्डो में जाकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ पवन जैन, पूर्व सिविल सर्जन डॉ पीके खरे, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ संजय ऋषीश्वर, आरएमओ डॉ संतोष पाठक, डॉ. दिनेश अग्रवाल, डॉ गिरीश चतुर्वेदी, डॉ योगेन्द्र डॉ.रघुवंशी, राघवेन्द्र सिंह,डॉ पंकज गुप्ता, डॉ चंद्रशेखर गुप्ता, डॉ. दिनेश राजपूत, डॉ. ओपी शर्मा, डॉ अर्पित बंसल, डॉ दिवाकर वर्मा, डॉ ब्रजेश मंगल के अलावा नर्सिंग स्टाफ एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रोगियों को गुलाल अबीर लगाकर शुभकामनाएं दी तथा फलों का वितरण किया।

डॉ पवन जैन ने बताया कि शिवपुरी जिले के सभी शासकीय अस्पतालों में चिकित्सा और रोगियों के संग होली मनाने के निर्देश उन्होंने दिए हैं। जिला अस्पताल में भर्ती दिवाकर ने बताया कि उसने आज तक ऐसा कभी नही देखा कि इतने बड़े डॉक्टर आकर मरीजों को गुलाल लगा रहे हों और गले मिल रहे हो तथा शुभकामनाएं दे रहे हो।

अस्पताल में भर्ती कल्लो बाई ने बताया कि वह आज दोपहर को ही पेट दर्द की शिकायत के कारण अस्पताल में भर्ती हुई जिसमें कुछ देर में आराम पड गया उसके बाद अस्पताल के बडे अधिकारियों ने होली का गुलाल लगाकर पैर छूकर शुभकामनाएं दी तो उन्हें ऐसा नही लगा जैसे वह अपने गांव में ही है और परम्परा के अनुसार गांव के युवा और परिचित आकर पैर छू शुभ कामनाएं दे रहे हैं। जिला अस्पताल में कम्प्यूटर आपरेटर का कार्य करने वाले घु्रव ने बताया कि पहली बार अस्पताल में इस प्रकार का आयोजन में शामिल होकर बहुत अच्छा लगा।