हाउसिंग बोर्ड से नपा में जाते ही टीटी नगर पर लगा ग्रहण, समस्याओं को लेकर नपा पहुंचे कॉलोनीवासी - Shivpuri News

शिवपुरी। तात्याटोपे नगर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का हस्तांतरण नगरपालिका में क्या हुआ समस्याओं का ढेर कचरे के ढेर से भी ज्यादा होने लगा। कॉलोनी में व्याप्त पानी, सफाई, सीवर तथा स्ट्रीट लाइट की समस्याओं को लेकर आधा सैकडा से अधिक रहवासी नगर पालिका सीएमओ से मिलने कार्यालय पहुंचे पर हमेशा की तरह सीएमओ वहां नहीं मिले तब समस्याओं के संबंध में ज्ञापन आर आई सुधीर मिश्रा को सौंपा गया।

जानकारी के अनुसार मप्र हाउसिंग बोर्ड अधोसंरचना विकास मंडल द्वारा पूर्ण वैधानिक तरीके से विकसित तात्या टोपे नगर मेडिकल कॉलेज के पास स्थित कॉलोनी को 15 दिसंबर 2021 को नगर पालिका शिवपुरी के हेंडओवर क्या किया गया जैसे कॉलोनी पर ग्रहण लग गया, तात्या टोपे नगर जन कल्याण समिति के अध्यक्ष नरेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि जबसे कॉलोनी का हस्तांतरण नगरपालिका को किया गया है तभी से कॉलोनी में समस्याओं का समाधान होना बंद हों गया हैं।  

कई बार शिकायतों के बाद नपा में कोई सुनवाई नहीं होती, यहां तक कि नगर पालिका द्वारा साफ सफाई तक नहीं कराई जाने से कॉलोनी में भी कचरे के ढेर जमा होने लगे, सीवर लाईनों को भी दुरूस्त नहीं करने से जगह-जगह सीवर सड़कों पर बहने लगा है, स्ट्रीट लाइट भी दो महीनों से बंद है।

ज्ञापन के माध्यम से कॉलोनी वासियों ने नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी से मांग की है कि समस्याओं का समाधान किया जाये तो यह कॉलोनी शिवपुरी शहर की आदर्श कॉलोनी भी बन सकती है, यदि नगरपालिका सकारात्मक सहयोग करती है तो समस्त कॉलोनीवासी नगरपालिका का एक कदम आगे बढ़कर सहयोग करने तैयार है।