घर में अकेली रहती थी महिला, आधी रात घर में घुसे बदमाश जेवर लूटकर कर दी हत्या - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर जिले के सतनवाड़ा थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम ठेह से आ रही है कि सोमवार मंगलवार की रात ठेह ग्राम में निवासरत रिटायर्ड आंगनवाड़ी सहायिका के घर में अज्ञात बदमाश घुस गए और जेवर लूटने के बाद उसकी ही साडी से उसका गला दबा कर हत्या कर दी। हत्यारो ने जब मृतिका का गला दबाया तो उसका मंगलसूत्र उसके गले में धंस गया और गर्दन से खून भी निकलने लगा था।

पुलिस ने फिलहाल पीएम करवा कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका के स्वजन बता रहे हैं कि सोने के आभूषण गायब हैं, वहीं सतनवाड़ा थाना पुलिस किसी भी तरह की लूट से इनकार कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम ठेह निवासी रिटायर्ड आंगनबाड़ी सहायिका रामवती पत्नी स्व. रामदयाल शर्मा उम्र 60 साल अपने घर पर अकेली रहती थी। सोम-मंगलवार की दरम्यानी रात किसी अज्ञात बदमाश ने आंगनबाड़ी सहायिका के कान के फूल और नाक का कांटा लूट कर उसकी उसी की साड़ी से गला घोंट कर हत्या कर दी।

मृतका की लाश उसी के घर के बरामदे में मंगलवार को मिली। सुबह करीब 11 बजे समूह की महिला जब पोषण आहार के लिए बुलाने आई थी तब उसने शव देखा। उसी महिला ने मामले की जानकारी गांव वालों को दी जिसके बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस ने मौका मुआयना कर मृतका की लाश को शिवपुरी लाकर उसका पीएम करवाया।

मरने से पहले किया खूब संघर्ष- मृतका रामवती का गला जिस निर्ममता के साथ घोंटा गया है उससे गला पूरी तरह छिल गया और उसके गले से खून तक निकलने लगा। उसके हाथ पर भी कट का निशान है, जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मृतिका ने मरने से पहले हत्यारे के साथ काफी संघर्ष किया है।

इस संघर्ष के दौरान आसपास रखा हुआ सामान भी इधर उधर बिखर गया और पास रखी एक सायकल भी गिर पड़ी। यह भी आशंका जताई जा रही है कि मृतिका ने आरोपित को पहचान लिया हो और इसी के चलते उसने इतनी निर्ममता के साथ गला दबाया होगा कि रामवती के बचने की कोई उम्मीद ही न रहे।