Shivpuri News- ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी जूडो प्रतियोगिता में अन्तिम ने जीता कांस्य पदक

शिवपुरी। ऑल इंडिया जूडो प्रतियोगिता 22 मार्च से 24 मार्च तक कानपुर में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में कु.अन्तिम यादव ने 48 किलो वजन वर्ग में अपने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक प्राप्त कर अपने शहर और प्रदेश का नाम रोशन किया। अन्तिम की इस उपलब्धि पर खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस जूडो प्रतियोगिता में शिवपुरी की 4 बालिका खिलाड़ियों में लवली यूनिवर्सिटी से कु.अन्तिम यादव 48 किलो और जीवाजी यूनिवर्सिटी से कु.दीपा जाटव 48 किलो, कु.निधि कुशवाह 52 किलो, कु.रश्मि तोमर 57 किलो ने भागीदारी करते हुए अपने खेल का बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया।

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि इन बालिकाओं ने श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर के जूडो प्रशिक्षण केन्द्र में प्रशिक्षक श्री शिशुपाल सिंह रघुवंशी से प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इनमें से कु.अन्तिम यादव ने खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित म.प्र. राज्य अकादमी में अपना स्थान बनाया और अकादमी में रहते कई पदक प्राप्त किये।

वर्तमान में कु.अन्तिम यादव भारतीय खेल प्राधिकरण भोपाल में प्रशिक्षण प्राप्त कर इस उपलब्धि को हासिल किया है। इस उपलब्धि पर डॉ.खरे ने अन्तिम यादव को बधाई दी और उन्हें ऐसे ही आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया। साथ ही प्रशिक्षक श्री शिशुपाल सिंह रघुवंशी ने बधाई देते हुये कहा कि ऐसे ही जिले से जूडो खिलाड़ी निकालते रहें और जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन करते रहें।