Shivpuri News- ठग ने किया टोल कर्मचारी का खाता साफ,पुलिस ने लगाए मामला दर्ज करने में 4 माह

शिवपुरी। पूरनखेड़ी टोल प्लाजा पर कार्यरत कर्मचारी और ज्ञान जाटव पुत्र रघुवीर जाटव निवासी मानीपुरा कोलारस के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बैंक खाते से किसी अज्ञात व्यक्ति ने 5 बार में 1 लाख 4 हजार 600 रुपए की राशि निकाल ली। आश्चर्य की बात तो यह है कि फरियादी हर ज्ञान के पास न तो किसी का फोन आया और न ही उन्होंने किसी लिंक को क्लिक किया।

इसके बाद भी उनके बैंक खाते से रुपए निकल गए। खास बात यह है कि ठगी की यह घटना 28 नवंबर 2021 की है और इस मामले में उन्हें न तो बैंक प्रबंधन तथा न ही पुलिस ने किसी तरह का सहयोग किया। उनके साथ ठगी की घटना की रिपोर्ट कोलारस पुलिस ने 4 महीने बाद दर्ज की। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 420 का मामला दर्ज कर लिया है। फरियादी और ज्ञान जाटव ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 नवंबर 2021 को वह पूरनखेडी टोल प्लाजा पर ड्यूटी दे रहे थे।

उनके पास उनका एक बैग था। जिसमें पर्स एटीएम, बैंक पासबुक एवं अन्य कागजात थे। उक्त बैग टोल प्लाजा पूरनखेडी द्वारा अपने पास रिसेप्शन काउंटर पर जमा करा लिया था। जैसा कि प्रतिदिन प्रत्येक टोल कर्मचारियों को घर की सामग्री काउंटर पर जमा करा ली जाती है।

श्री जाटव ने बताया कि उनका बैंक खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कोलारस में है और खाता क्रमांक 3505556258 है। उन्होंने बताया कि 28 नवंबर 2021 रविवार को 2 बजकर 58 मिनट पर किसी व्यक्ति द्वारा उनके बैंक खाते से 100 रूपए, 10 हजार रु, 40 हजार रुपए, 49500 रुपए और 5 हजार रुपए इस प्रकार कुल राशि 1 लाख 4 हजार 600 रुपए निकाल लिए, जिसकी जानकारी उन्हें मैसेज से प्राप्त हुई। चूकि उस दिन 28 नवंबर को रविवार था और बैंक बंद था।

इस कारण 29 नबंवर को उन्होंने बैंक पहुंचकर अपने साथ हुई ठगी की सूचना दी। बैंक प्रबंधन ने यह जानकारी दी कि उनकी राशि ऑनलाईन निकाली गई है। लेकिन किसने निकाली यह बैंक ने नहीं बताया। बैंक ने उनके लिए कोई समाधानकारक कार्रवाई भी नहीं की। पुलिस ने भी 4 महीने चक्कर लगवाने के बाद मामला दर्ज किया है।