जिले में 40 स्कूलों में बाल वैक्सीन का प्रतिशत ZERO: शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश- Shivpuri News

शिवपुरी। राष्ट्रीय महत्व के कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार से भले ही 12 से 14 वर्ष के बच्चों के लिए सरकार द्वारा स्कूलों में जोरशोर से वैक्सीनेशन शुरू किया गया हो लेकिन विभागीय लोगों के दिलचस्पी ना लेने से जिले में पहले दिन ही यह अभियान जोर नहीं पकड़ सका।

इस दौरान जिले के 40 स्कूलों के शिक्षकों को वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतना महंगा साबित हुआ जहां वैक्सीनेशन शून्य रहा। अब डीपीसी के प्रस्ताव पर जिले के इन 40 स्कूलों के शिक्षकों के खिलाफ डीईओ संजय श्रीवास्तव द्वारा आदेश जारी कर एक दिन का वेतन राजसात करने की कार्रवाई की गई है।

जिले में बच्चों के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत आठ ब्लॉकों के 40 स्कूलों में वैक्सीनेशन शून्य होने पर डीपीसी शिवांगी अग्रवाल ने कार्रवाई का प्रस्ताव डीईओ को भेजा। इस पर डीईओ ने शिवपुरी ब्लॉक के हाई स्कूल रायश्री, मझेरा, बडागांव, डोंगर व सकलपुर, कोलारस ब्लॉक के सीएचसी कोलारस अंतर्गत वार्ड नंबर 14 विद्यालय अटरूनी व भाटी, पोहरी सीएचसी के अंतर्गत मिडिल स्कूल पोहरी, बमरा, जौराई, केमई व वैराड स्कूल, बदरवास सीएचसी में शासकीय स्कूल बदरवास, पीरोँठ व खतौरा, करैरा एसएससी मे सिल्लारपुर, दिनारा, सिरसौद, सहरया व बांसगड़, खनियाधाना में हाई स्कूल बिज रावन, हाई स्कूल कफार, हाई स्कूल खिरकिट, हायर सेकेंडरी स्कूल बुकर्रा व हाई स्कूल मायापुर, पिछोर सीएचसी में कन्या मावि पिछोर, एसएससी पिछोर के पिपरा, गडोइया, बदरवास व डमरीकला सहित नरवर एसएससी के समोहा, डिंग वास, चकरामपुर, झंडा व नरौआ के स्कूलों में वैक्सीनेशन 0 रहने पर इन स्कूलों के समस्त स्टाफ का 1 दिन का वेतन राजसात किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।