कीजिए स्वागत की तैयारी, महाशिवरात्रि के दिन निकाली जाएगी महाकाल की शाही सवारी, यह रहेगा रूट - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कोरोना काल के बाद पहली बार नगर में बड़े उत्साह के साथ भगवान शिव की नगरी शिवपुरी में महाशिवरात्रि के पर्व को लेकर तैयारियां जोरों पर है और श्रद्धालुओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। एक बार फिर से नगर में भगवान महाकाल की सवारी निकाले जाने की तैयारियां भी की जा रही है।

महाशिवरात्रि के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए श्री सिद्धेश्वर मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष दिनेश गर्ग गुड्डे भैया, राजेन्द्र गुप्ता, रिंकेश ठेईया, रमन अग़वाल, योगेश त्यागी, आदित्य गर्ग, पवन गर्ग, सैंकी अग्रवाल आदि ने बताया कि कोरोना काल गुजरने के बाद अब नगर में इस बार महाशिवरात्रि जो कि 01 मार्च को है इस पर्व को लेकर नगर में बड़े उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा हैं।

नगर के श्रद्धालुओं के लिए श्री सिद्धेश्वर मंदिर सेवा समिति के तत्वाधान में भव्य भगवान महाकाल(भोलेनाथ शिव)की सवारी नगर में निकाली जाएगी, इस बार यह शाही महाकाल सवारी स्थानीय नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर न्यू ब्लॉक से प्रात: 11 बजे प्रारंभ होगी जो नगर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करते हुए धर्मशाला रोड से निकलकर सदर बाजार, हनुमान मंदिर होते हुये श्री सिद्धेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी, वहां अत्याधुनिक साज सज्जा एवं सिद्धेश्वर महादेव कार एवं महाअभिषेक का कार्यक्रम पूर्ण महाशिवरात्रि जागरण किया जायेगा।

इस बार महाशिवरात्रि पर्व पर महाकाल पालकी का नगर भ्रमण को लेकर भी व्यापक तैयारियां की जा रही है जहां नगर में निकाले जाने वाली भगवान महाकाल की शाही सवारी का नगर में अनेकों स्थानों पर भव्य स्वागत भी किया जाएगा और अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु जन इस शाही सवारी में शामिल होकर श्रीशिव भक्ति में लीन होकर नाच-गाकर इस आयोजन में शामिल होकर पुण्य लाभार्थी बनेंगें। श्री सिद्धेश्वर सेवा समिति के द्वारा नगर के श्रद्धालु जनों से आग्रह किया गया है कि आगामी 01 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर निकाली जा रही भगवान महाकाली की शाही सवारी में सपरिवार शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें।
G-W2F7VGPV5M