ITBP के जवान पर गंभीर आरोप: पहली शादी के बाद भी दूसरी शादी कर ली, बच्चा गिरवाया, शारीरिक शोषण किया - Shivpuri News

Bhopal Samachar


शिवपुरी। आज जनसुनवाई में एक महिला ने शिवपुरी निवासी एक ITBP के जवान पर पहली पत्नी होने के साथ साथ दूसरी शादी करने,धोखाधडी,शारीरिक शोषण सहित प्रेगनेंसी के दौरान बच्चे को गिराने का आरोप लगाया है। इस मामले की शिकायत पीडिता ने शिवपुरी एसपी से की। जहां एसपी ने मामले में जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।

जानकारी के अनुसार पुणे महाराष्ट्र निवासी महिला दीपिका परिवर्तित नाम पत्नी संतोष शर्मा ने एसपी को आवेदन देते हुए बताया है कि वह गणपति टेम्पल श्रीगांव रोड सोमाटने फाटा महाराष्ट्र पुणे की मूल निवासी है। पीडिता का आरोप है कि आईटीबीपी में पदस्थ जवान संतोष शर्मा पुत्र त्रियोगी नारायण शर्मा जो शिवपुरी में जवा दल में पदस्थ है। पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बीते 15 अक्टूबर 2015 को संतोष शर्मा ने विधिवत रूप से मंदिर में ले जाकर उससे शादी की थी। उस समय उसके साथ उसके बड़े भाई आशीष शर्मा भी उपस्थिति थे।

पीडिता ने बताया है कि वह मूल रूप से डिंडौरी जिला मध्य प्रदेश की निवासी है। पीडिता ने बताया है कि शादी के बाद आरोपी जवान ने उसे दो साल तक जबलपुर में किराए के मकान में रखा। उसके बाद वह उसे लेकर 3 साल तक पुणे में किराए के मकान में रखा। आरोप है कि शहर से दूर ड्यूटी होने के कारण वह चार पांच माह में 10 से 15 दिन की छुट्टी लेकर आते थे। उसने नर्स की पढाई करने के चलते वही पुणे में ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में जॉब करने लगी।

पीडिता ने आरोप है कि उसकी शादी अंतरजातीय था तो उसने कहा कि उसके परिवार वाले उसे कभी स्वीकार नहीं करेंगे। जिसके चलते संतोष ने शादी की बात अपने बडे भाई आशीष शर्मा,छोटे भाई प्रशांत शर्मा एवं भतीजी खुशी शर्मा को पहले बता दी थी। पीडिता का आरोप है कि जनवरी 2021 में उसके पति उससे मिलने पुण आए और बोले की छुट्टी लेेकर आया है। और जहां ड्यूटी है वह नेटवर्क कवरेज नहीं मिलता है। तुम फोन कर परेशान नहीं होना। ऐसा कहकर एक सप्ताह रुके और उसके बाद चले गए।

पीडिता ने बताया है कि उसके बाद उसके पति का फोन नहीं लगा। और टेलीफोन बूथ से फोन लगाकर मुझसे महीन में एक बार बात करते थे। इसके बाद वह अगस्त 2021 में उससे मिलने आए। लगभग 1 सप्ताह रुके और फिर चले गए। और साथ में हमारी शादी का फोटो एलबम,मंदिर में हुए विवाह के कागज एवं अन्य दस्तावेज लेकर चले गए। पूछने पर कहने लगे कि परिवार वालों से स्वीकृति लेना है। अक्टूबर 2021 में मैंने प्रेगनेंसी की जांच कराई तो उसमें प्रेग्नेंसी आई।

जब मेने यह खुशखबरी अपने पति को दी तो वह फोन पर ही कहने लगे कि बच्चे को गिरवा दो। जब मैंने कारण पूछा तो कहने लगे कि अभी हम सेटल्ड नहीं हुए है। इसलिए परेशानी होगी। उनकी बातों में आकर मैंने गर्भपात के लिए अक्टूबर माह में ही टेबलेट खा ली थी। जिससे गर्भपात हो गया।

उसके 10 दिन बात उसे फेसबुक के माध्यम से पता चला संतोष ने दूसरी शादी कर ली है। जब इस बात की पुष्टि के लिए संतोष को फोन किया तो वह कहने लगा कि वह मेरी पत्नी नहीं बल्कि मेरी भाभी की बहन है। जब मेने दबाव बनाकर पूछा तो कहने लगे तो अपनी मर्जी से शादी नहीं की बल्कि मेरी मर्जी के खिलाफ शादी करा दी है।

जब उससे कहा कि जब में पहली पत्नी हूं मेरे रहते आप ऐसा कैसे कर सकते है। तो वह बहाने बनाने लगे। और मुझे बातों में उलझाए हुए कहने लगे कि तुम भी मेरी पत्नि हो। और वह भी मेरी पत्नी है। दोनों में से किसी को भी छोड़ना हूं तो दोनों ही मेरी शिकायत करेंगे। जिससे मेरी नौकरी चली जाएगी।

तो वह मुझ पर दबाव बनाने को कहता है कि अगर तुमने ऐसा किया तो वह स्वयं आत्महत्या कर लेगा। संतोष शर्मा से शादी करने के लिए मैंने अपना घर परिवार सब छोड दिया। अब वह जाए तो कहा जाए। अब पीडिता के पास कोई चारा नहीं है। जिससे वह अपना गुजर बसर कर सके।

पीडिता ने बताया है कि आरोपी संतोष शर्मा विगत 7 से 8 साल से मेरा शारीरिक शोषण कर रहा है। जब मुझसे मन भर गया तो उसने दूसरी शादी कर अब मुझे वह आत्महत्या की धमकी दे रहा है। अब कहने लगा कि तुम अपना खर्चा पानी लो और निकल लो। बनरा में तुम्हें खत्म करवा दूंंगा।

इस धमकी से वह भयभीत है और उसे डर है कि संतोष उसके साथ कुछ भी करा सकता है। जिसके चलते पीडिता ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी,शारीरिक शोषण,हिंदू विवाह अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपी से रक्षा की जाए। जिसपर से पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में मामले की जांच के बाद कार्यवाही की बात कही।

G-W2F7VGPV5M