जनकल्याणकारी योजनाओं में रुचि न लेने पर बैराड़ CMO अजीज खान को नोटिस जारी - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैराड़ के मुख्य नगर पालिका अधिकारी अजीज खान को शासन की जनकल्याणकारी योजना में रूचि न दिखाने और लापरवाही बरतने के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में कलेक्टर ने कहा है कि आपके द्वारा गौर लापरवाही एवं वरिष्ठ के आदेशों का स्पष्ट उल्लंघन किया जा रहा है

जो सिविल सेवा आचरण नियम के प्रावधानों एवं नगर पालिका अधिनियम के प्रतिकूल है। कलेक्टर ने सीएमओ से नोटिस का जवाब तीन दिन में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर देने को कहा है। यह भी अल्टीमेटम दिया गया है कि जबाव न देने पर उनके विरूद्ध एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि कलेक्टर द्वारा इसके पूर्व भी सीएमओ अजीज खान को 9 फरवरी को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुके हैं। जिसका जवाब भी उन्होंने आज तक नहीं दिया है। नोटिस में कलेक्टर ने सीएमओ को अवगत कराया है कि आपके निकाय की समुह गठन, स्व सहायता समूह, बैंक लिंकेज, स्वरोजगार योजना की प्रगति दिए गए लक्ष्य से बहुत ही कम है।

शासन की जनशिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में भी आपके द्वारा अपेक्षित रूप से कार्य नहीं किया जा रहा है। जिसके कारण प्रदेश में जिले की स्थिति बॉटम-5 में है। प्रतिदिन आयोजित होने वाली गूगल मीट एप तथा जिला स्तरीय बैंकर समिति की बैठक में भी आप अनुपस्थित रहते हैं।

19 फरवरी को आयोजित जिला स्तरीय बैंकर समिति की बैठक में भी आप अनुपस्थित थे। जिसके कारण बैराड़ निकाय की प्रगति की समीक्षा नहीं हो पाई। लगातार रिमाइंडर के बाद भी आपके द्वारा उपरोक्त योजनाओं की प्रगति में रुचि नहीं ली जा रही है
G-W2F7VGPV5M