सफलताओ से भरी रही फरवरी: अंधे कत्ल सुलझे चंदो घंटो में, ATM और कियोस्क लूट काण्ड भी सुलझा - Shivpuri News

NEWS ROOM
संतोष शर्मा@शिवपुरी।
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल एवं पुलिस विभाग के लिए फरवरी माह सफलता भरा रहा, हालांकि पुलिस अधीक्षक का पदभार गृहण करते ही शिवपुरी जिले के अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त हैं। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह के द्वारा त्वरित कार्यवाही के चलते अपराधियों को अपराध करने के बाद ज्यादा समय नहीं मिल पाता और और कुछ ही घंटों में वह पुलिस की गिरफ्त में दिखाई देते हैं।

ऐसे ही कई मामले जिले के अलग-अलग थानों में देखने में नजर आते हैं जहां बड़े बड़े घटित अपराध के मामले महज 24 घंटों में न केवल ट्रेस किए गए बल्कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को भी दाखिले हवालात किया गया हैं।

जानकारी के अनुसार अभी हाल ही में 23 फरवरी को पुलिस कन्ट्रोल रूम में ग्वालियर रेंज के महानिरीक्षक अनिल शर्मा द्वारा बेहतर पुलिसिंग एवं अपराधियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की सराहना करते हुए शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को प्रशस्ति पत्र देकर उनका मनोबल बढ़ाया साथ ही जिले की अन्य थानों के पुलिस स्टाफ को भी बेहतर कार्य करने के लिए सराहना प्रदान की।

जिले में घटित बड़े-बड़े अपराध जिनमें 3 फरवरी को बदरवास थाना क्षेत्र में कियोस्क बैंक संचालक से 45 लाख की लूट का मामला हो अथवा बैराड़ थाना क्षेत्र की ग्राम ऊंची खुरई में पूर्व सरपंच की पत्नी की हत्या का मामला हो अथवा 24 फरवरी को भौंती थाना क्षेत्र में सिर कटी लाश का रहस्य इन सभी मामलों में 24 से 48 घंटे के अंदर कार्यवाही करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार भी किया गया।

यह वास्तव में काबिले तारीफ हैं कि जिन मामलों को सुलझाने में पुलिस को वर्षों लगती थीं वह गंभीर अपराध भी अब महज एक दो दिन में ही पुलिस द्वारा उजागर कर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाता है इसके लिए निसंदेह शिवपुरी पुलिस अधीक्षक का सरल स्वभाव, सामुदायिक पुलिसिंग एवं निचले अमले से सामंजस्य की शैली ही जिम्मेदार है।

फरवरी माह में यह घटित हुए अपराध जिनका किया खुलासा

27 जनवरी को बैराड़ थाना क्षेत्र के ऊंची खरर्ई में पूर्व सरपंच की पत्नि पंखो बाई यादव की सिर कुचलकर हत्या कर दी गई थी एवं उसके गहने भी लूट लिए गए थे जिसका खुलासा 48 घंटे के अंदर ही कर दिया गया और अपराधियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

जिले के बदरवास तहसील के अंतर्गत विजय सिंघल के यहां 3 फरवरी को कियोस्क संचालक के घर पर घटित हुई 45 लाख की लूट के मामले 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर सफलता प्राप्त की।

4 फरवरी को साइबर सैल के माध्यम से गुम हुए लगभग आधा सैकड़ा से अधिक मोबाइल को ट्रेस कर बरामद किया और उनके मालिकों के सुपुर्द कर दिया गया।

8 फरवरी 2022 को देहात थाना क्षेत्र के अंतर्गत 41 मोटरसाइकिल जिसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए की बरामद करने में सफलता प्राप्त की।

14 फरवरी को 2022 को 12 मोटरसाइकिल बरामद फर्जी दस्तावेजों के मामले का खुलासा कर लगभग 8 लाख से अधिक की मोटरसाइकिल जप्त की।

20 फरवरी को दिनारा से अपनी बेटी की शादी करने के लिए शिवपुरी शिवम पैराडाइज में बेटी की शादी करने के बाद सुबह जब घर वापस जा रहे थे तभी दो बत्ती चौराहे पर आरोपियों को बस के कांच फोड़कर मारपीट के मामले के आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

25 फरवरी को 30 लाख रुपये के मादक पदार्थ डोडा चूरा जो कि मक्का की बोरियों में छुपाकर ले जाया जा रहा था इसको जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

27 फरवरी को भौंती थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिर कटी लाा की शिनाख्त कर आरोपियों को पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर हवालात में पहुंचा कर मामले का पर्दाफाश किया।

62 से अधिक मोटरसाइकिल पुलिस ने की बरामद

वाहन चोरों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कोलारस थाना पुलिस ने रविवार 27 फरवरी को चोरी की 10 मोटरसाइकिल को विभिन्न स्थानों से बरामद कर चोरी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। अलग-अलग स्थानों से मोटरसाइकिल की चोरी आपराधिक किस्म के लोग लगातार करते रहते हैं परन्तु जिले की पुलिस भी पीछे नहीं हैं।

वह सीसी टीव्ही एवं अपने नेटवर्क के माध्यम से चोरी करने वालों तक पहुंच जाती हैं और चोरी मोटरसाइकिल सहित अपराधियों को भी पकड़ कर हवालात के पीछे कर देती हैं। अभी हाल ही में शहर के देहात थाना पुलिस द्वारा चोरी की 41 मोटरसाइकिल को जप्त किया गया। इसी तरह गोपालपुर थाना पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से खरीदी गई 12 मोटरसाइकिलों को बरामद कर किया गया।

42 लाख की एटीएम चोरी का किया खुलासा,अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

कमलागंज स्थित एसबीआई के दो एटीएम को गैस कटर से काटकर 42 लाख रुपए चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले पांच आरोपितों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें एक शिवपुरी के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम कांकर का निवासी सुनील गुर्जर है।

जिसने मेवात हरियाणा के बदमाशों को इस वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाया था। गिरफ्तार दूसरा आरोपित चंगेज खान को स्थानीय पुलिस ने मेवात हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है लेकिन शेष तीन आरोपित हैदर खान, मुबारक खान और एक अन्य फरार हो गए। पकड़े गए आरोपितों के पास से 6 लाख 20 हजार रुपए व एक बलेनो कार जब्त की है।
G-W2F7VGPV5M