गौशाला में भूख से तड़प-तड़प कर मर रही है गाय, चारे भूसे के लिए नहीं मिला 8 माह से पैसा - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
साहब…. हम निजामपुर तहसील नरवर में गौशाला का संचालन करते हैं। वहां गौशाला में लगभग एक सैकड़ा गौवंश है। अभी तक गौशाला का संचालन सही तरीके से हो रहा था लेकिन पिछले 8 माह से गायों के लिए चारे के रूप में आने वाली राशि नहीं आई है। हम किसी प्रकार गायों के लिए चारे के रूप में आने वाली राशि नहीं आई है। हम किसी प्रकार गायों के लिए चारे के रूप में आने वाली राशि नहीं आई है।

हम किसी प्रकार गायों की व्यवस्था कर रहे हैं लेकिन वह पर्याप्त नहीं है जिस कारण गोवंश की भूख से तड़पकर मौत हो रही है। यह कहना था ग्राम निजामपुर गौशाला का संचालन करने वाली लखेश्वरी स्व सहायता समूह के अध्यक्ष हक्की बाई आदिवासी का जो मंगलवार को अपनी फरियाद लेकर जनसुनवाई में आई थी।

हक्की बाई ने बताया के वह निजामपुर तहसील नरवर में गौशाला का संचालन करती हैं। इस गौशाला की देखरेख में लगभग स्व सहायता समूह की 12 महिलाएं लगी हुई है। पिछले 8 माह से गायों के चारे के लिए आने वाली राशि नहीं आई है। हमने अपने जेवर आदि बेचकर जैसे तैसे चारे की जुगाड़ कर रहे हैं लेकिन यह चारा गायों के लिए पर्याप्त नहीं है जिस कारण आए दिन भूख से गायों की मौत हो रही है।

राशि के संबंध में कई बार अधिकारियों से बातचीत की लेकिन कोई हल नहीं निकला ऐसी स्थिति में गौशाला का संचालन करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गौशाला में लगभग एक सैकड़ा गाए हैं इसलिए चारे की राशि दिलवाई जाए जिससे भूख से मरने वाली गायों को बचाया जा सके।
G-W2F7VGPV5M