कृष के गले में 24 घंटे से फंसा था सिक्का: जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों ने बिना किसी चीर फाड़ के 10 मिनट में निकाला - Shivpuri News

NEWS ROOM
शिवपुरी।
खबर जिला चिकित्सालय शिवपुरी से आ रही है कि जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की एक टीम ने 7 वर्षीय बालक के गले में फंसे सिक्के को बिना किसी ऑपरेशन के निकाल दिया। बताया जा रहा है कि बालक के गले में 24 घंटे पहले फसा था। बालक के परिजन उसे शिवपुरी के कई प्राइवेट हॉस्पिटलो मे ले गए जहां उनसे यह करते हुए मना कर दिया था कि सिक्का बालक के गले में बहुत नीचे फस गया हैं,लेकिन इस फसे सिक्के को जिला चिकित्सालय के डॉक्टरो ने 10 मिनिट में निकाल दिया।

जानकारी के अनुसार कृष जाटव उम्र 7 साल निवासी शिवपुरी ने शाम को खेलते वक्त एक सिक्का गले में निगल लिया था जिसके बाद वह लगातार उल्टियां कर रहा था और उसको बहुत घबराहट हो रही थी कृष यादव के पिता मटकन जाटव ने शिवपुरी के सारे प्राइवेट अस्पतालों में दिखाने के बाद उनको केवल निराशा हाथ लगी सभी प्राइवेट अस्पतालों ने सिक्का निकालने से मना कर दिया था की हमारे यहां ये ऑपरेशन नहीं हो पाएगा क्योंकि सिक्का बहुत नीचे पहुंच चुका हैं।

इसके बाद वे जिला चिकित्सालय में अपने बेटे को लेकर आए जहां पर उसका सर्वप्रथम डॉक्टर अभिषेक गोयल नाक कान गला विशेषज्ञ ने बच्चे की जांच की एवं एक्सरे कराने के बाद एवं रिपोर्ट देखने के बाद तत्काल बच्चे का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया चुकी बच्चे को सिक्का गली में बहुत नीचे पहुंचने से काफी तकलीफ हो रही थी और वह लगातार उल्टियां कर रहा था इसलिए सुबह ओटी में डॉ बबीता तोमर ने हल्का सा एनेस्थीसिया दिया एवं नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डॉ अभिषेक गोयल ने फिकोफिरेंगे स्कोपी की मदद से दूरबीन द्वारा बिना किसी चीरा के सिक्का बाहर निकाल दिया और यह प्रक्रिया करने में मात्र 10 मिनट का समय लगा।

अभी बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है और उसकी छुट्टी भी कर दी गई है जब सारे प्राइवेट अस्पताल बच्चे को तकलीफ से राहत नहीं दिला पाए तो जिला चिकित्सालय की टीम ने सफलतापूर्वक बच्चे के गले से सिक्के को बाहर निकाला एवं उसको परेशानी से निजात दिलाई डॉ अभिषेक गोयल ने बताया कि अब जिला चिकित्सालय में नाक कान गले के सारे ऑपरेशन उपलब्ध हैं शिवपुरी शहर की जनता इसका अवश्य लाभ लें।