शिवपुरी में संकुल प्राचार्य कर मनमानी कर रहे हैं: शासकीय अध्यापक संघ- Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शासकीय अध्यापक संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी संजय श्रीवास्तव से मुलाकात कर अध्यापक संवर्ग की समस्याओं से अवगत कराया। शासकीय अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष पवन अवस्थी का कहना था कि शहर व जिले में संकुल प्राचार्य मनमानी कर रहे हैं। डीईओ के आदेश के बाद भी शहर के दोनों संकुलों में ना तो डीए की प्रथम किस्त के एरियर का भुगतान किया गया है और ना ही कई अध्यापकों को सातवें वेतनमान के द्वितीय किस्त के एरियर का।

शासकीय अध्यापक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि कई महीनों पहले आदेश जारी होने के बाद भी नवीन शिक्षक संवर्ग को सातवें वेतनमान व वेतन वृद्धि के एरियर की राशि का भुगतान सहित अंशदायी पेंशन की पासबुक का संधारण संकुल प्राचार्यों द्वारा नही किया जा रहा है। जिससे अध्यापक संवर्ग में रोष है।

शासकीय अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष पवन अवस्थी ने बताया कि नवीन शिक्षक संवर्ग के शिक्षकों को मार्च के अंत तक सातवे वेतनमान की एरियर की राशि भुगतान के स्पष्ट आदेश संकुल प्रचार्यों को दिये गये थे। लेकिन प्राचार्यों की मनमानी के चलते आज तक नवीन शिक्षक संवर्ग का बहुत बढ़ा समूह एरियर की राशि के भुगतान से बंचित है। सर्विस बुक पर ठप्पों के नाम पर बाबू व संकुल प्राचार्य मनमानी कर रहें है।

जिस्से अध्यापक संवर्ग में भारी रोष है। जिले में नरवर, करैरा, शिवपरी, कोलारस, पोहरी, खनियांधाना के संकुल प्राचार्यों पर कर्मचारी हित में कार्य न करने के आरोप लगाते हुए संगठन ने सभी की कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है। इस दौरान मप्र शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजबाबू आर्य, शासकीय अध्यापक संघ के जिला अध्यक्ष पवन अवस्थी, सपाक्स के जिलाध्यक्ष कौशल गौतम, शास के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष संजय पाराशर, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा सुनीता भदौरिया, कोषाध्यक्ष कीरत सिंह आमोल ने जिला शिक्षाधिकारी संजय श्रीवास्तव से मुलाकात कर अध्यापकों की समस्याओं से अवगत कराया।

पासबुक संधारण् के आदेश जारी
इस पर डीईओ ने त्वरित कार्यवाही करते हुए जल्द ही नवीन शिक्षक संवर्ग को एरियर के भुगतान व अंशदायी पेंशन की पासबुक संधारण करने के आदेश जारी कर दिये हैं। साथी संकुल प्राचार्य द्वारा लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं। अध्यापकों की समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए त्वरित कार्यवाही करने पर संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी का आभार प्रकट किया हैं।
G-W2F7VGPV5M