खेत पर जा रहे युवक के अपहरण मामले में नरवर पुलिस ने कार्यवाही कर 6 आरोपियों को पकड़ा- Shivpuri News

शिवपुरी।
जिले के नरवर थाना क्षेत्र मे आज से लगभग 20 दिन पूर्व एक व्यक्ति का खेत पर जाते समय आरोपीयों द्धारा अपहरण कर लिया गया था जिसके बाद आरोपी व्यक्ति को अपहरण के अगले दिन झिरन्या के जंगलों मे छोड कर भाग गए थे। अपहृत मुक्त होकर सतनवाडा नरवर रोड पर आ गया और पुलिस नरवर की सुरक्षा मे पहुँच गया था इसी मामले मे पुलिस ने कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जैसा की विदित है ग्राम चकरामपुर थाना नरवर के फरियादी ने थाना नरवर पर रिपोर्ट की थी कि जब वह उसके रिस्ते के चाचा को 19 दिसम्बर को कठेगरा और चकरामपुर के बीच रात करीब 09.30 बजे अपने खेतो की रखवाली के लिये जा रहे थे तभी खेतो के पास ही दो व्यक्ति मोटर साईकिल से और तीन व्यक्ति ईको गाडी से आये और चाचा का अपहरण करके ले गये। दी गई जानकारी के आधार पर थाना नरवर मे अज्ञात पांच आरोपियो के विरूध्द धारा 365 भादवि का प्रकरण पंजीवध्द किया गया जिसमे फिरोती की मांग स्पष्ट होने पर धारा 364क,120बी भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का इजाफा किया गया था।

घटना के अगले ही दिन ओरोपी अपहर्त को झिरन्या के जंगल मे छोड कर भाग गए थे। अपहृत मुक्त होकर सतनवाडा नरवर रोड पर आ गया और पुलिस नरवर की सुरक्षा मे पहुँच गया। पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेते हुये आरोपीगणो की पतारसी अनिवार्य रूप से किये जाने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन में और एसडीओपी करैरा जी.डी शर्मा के निर्देशन में मनीष कुमार शर्मा टीआई नरवर के नेतृत्व में सायबर सैल शिवपुरी,एडी टीम शिवपुरी और पुलिस थाना नरवर की संयुक्त टीम बनायी गयी इस टीम के द्वारा स्थानिय स्तर पर संदिग्धो को चिंहित किया गया तथा सायबर सैल द्वारा इन सभी संदिग्धो की जानकारी आदि प्राप्त की गयी और घटना स्थल तथा मुक्त हुये स्थान की जानकारी ली।

जिसके बाद कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 6 आरोपी आशीष कुशवाह उर्फ छोटे कुशवाह पुत्र पातीराम उम्र 31 निवासी काशीपुर थाना नरवर, रामेश्वर रावत पुत्र लालहंस उम्र 28 ग्राम कोरवा थाना सीहोर, सुखदीप जाटव पुत्र हरविलास जाटव उम्र 28 निवासी ग्राम दाबेरअली थाना करैरा, राधाकृष्ण जाटव पुत्र बादाम जाटव उम्र 26 निवासी बांसगढ, शाहरुक खान पुत्र वासल खान उम्र 26 निवासी थाना सीहोर, रायसिंह पुत्र भगवान कुशवाह उम्र 35 निवासी चकरामपुर थाना नरवर को गिरफ्तार कर लिया।

उपरोक्त घटना के संबंध मे आरोपीगणो ने वताया कि अपहर्त के लडके ने गांव मे अच्छा मकान बनवाया था और उसके द्वारा मंहगी जमीने खरीदे जाने की चर्चा थी और यह भी चर्चा थी कि अपहर्त को गडा हुआ धन मिल गया है। इसलिये उससे बडी फिरोती मिलने की उम्मीद मे अपरणकर्ताओ ने इस घटना को अंजाम दिया। बारदात मे उपयोग की गयी मोटर साईकिल और ईको वाहन को भी जप्त कर लिया गया है।

इस घटना का खुलासा करने और अपराधियो की गिरफ्तारी करने मे टीआई नरवर मनीष कुमार शर्मा चौकी प्रभारी मगरौनी उपनिरिक्षक मनीष जादौन, उपनिरिक्षक रामानंद पचौरी थाना नरवर साथ ही सायवर सैल की प्रमुख भूमिका रही है।