लूटेरे विभाग के एई तरवरिया सस्पेंड: ओवरलोड के नाम पर की थी 40 हजार की लूट

Bhopal Samachar
शिवपुरी सरकार से आमजन के साथ लूट करने की मान्यता प्राप्त विभाग बिजली विभाग के एई तरवरिया को सस्पेंड कर दिया गया है। एई तरवरिया ने बिजली के एक उपभोक्ता से ओवरलोड के नाम पर 40 हजार रुपए की वसूली की थी। उपभोक्ता ने उक्त मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से की।

इस मामले में आउटसोर्स कंपनी के 2 कर्मचारियों को पूर्व में ही सस्पेंड कर दिया गया था। लेकिन एई को अभयदान मिला लेकिन मीडिया ने इस मामले में लगातार सवाल उठाए उसके बाद यह कार्रवाई की गई। जानकारी मिल रही है कि एई तरवरिया को सस्पेंड करने के आदेश बिजली कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक ने दिए हैं। अब तरवरियो की जगह एई का प्रभार जेएम श्रीवास्तव पर रहेगा। यह ओदश शुक्रवार का शिवपुरी के महाप्रबंधक कार्यालय से जारी किया गया हैं।

यह था मामला
शहर के न्यू ब्लॉक एरिया में रहने वाले हिमांशु अग्रवाल के घर पर बीते 8 दिसंबर को बिजली कंपनी की टीम आई। हिमांशु ने बताया कि इस टीम में अखैराज शाक्य,विनोद शर्मा व एई नरेंद्र सिंह तरवरिया वाहन से आए थे। टीम ने लोड चेक करने के नाम पर चेकिंग की और 9 किलोवाट से अधिक लोड बताते हुए सवा लाख की पेनल्टी निकाल दी।

बकोल हिमांशु जब मैने कहा कि हम तो एक नंबर में लाइट जलाते हैं और समय पर बिजली के बिल जमा करते हैं तो कर्मचारियों ने कहा कि आप बिजली चोरी नही करते लेकिन आपके घर में तयशुदा लोड से अधिक खर्च हो रहा है लोड ज्यादा हैं इस कारण यह पेनल्टी बन रही हैं अगर बिजली चोरी करते तो तीन गुना पेनल्टी लगती।

लेन देन और सेटलमेंट की शुरुआत हुई। कर्मचारियों ने पहले 60 हजार रुपए मांगे,लेकिन 40 हजार रुपए में मामला सुलट गया। इस पूरे घटनाक्रम के समय एई तरवरिया अपने वाहन में बैठे रहे। 40 हजार की रसीद मांगने पर हिमांशु को रसीद नही दी गई,उक्त मामले की शिकायत हिमांशु ने वरिष्ठ अधिकारियों से की थी। बताया यह भी जा रहा है कि उक्त मामले की शिकायत जब मीडिया में खबर बनकर प्रकाशित की गई तो कई शिकायत कर्ताओं बिजली कंपनी के दफ्तर पहुंच गए। 
G-W2F7VGPV5M