दहेज में 2 लाख नहीं दिए, दहेजलोभियों ने बहू को घर से निकाला- Pichhore News

पिछोर।
जिले के भौंती पुलिस ने बहू को दहेज की मांग कर घर से भगाने वाले सास-ससुर और पति पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। आरोपी पीडि़ता से दहेज में 2 लाख रूपए और एक बाइक की मांग कर रहे थे और न देने पर उसके साथ मारपीट करते थे।

जानकारी के अनुसार नेहा पत्नी नरेंद्र लोधी निवासी बैरागढ़ हाल निवासी खोड़ ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 7 मई 2021 को उसका विवाह नरेंद्र लोधी के साथ हुआ था। शादी के बाद ही आरोपी नरेंद्र लोधी और उसका ससुर मुलायम लोधी व सास ममता बाई लोधी उससे दहेज की मांग करने लगे।

पीडि़ता ने जब उन्हें अपने पिता की आर्थिक स्थिति से अवगत कराया तो आरोपियों ने उसकी मारपीट शुरू कर दी और तरह-तरह से वह उसे प्रताडि़त करने लगे। बीते रोज आरोपियों ने उसे मारपीट कर घर से यह कहकर भगा दिया कि जब तक वह दहेज लेकर नहीं आती है, तब तक वह घर में प्रवेश न करे।

ससुरालीजनों द्वारा नेहा को घर से निकालने के बाद वह अपने पिता के घर खोड़ आ गई। जहां उसने अपने पिता को सारी घटना से अवगत कराया। जिस पर पीडि़ता के पिता ने आरोपियों से काफी अनुनय विनय की। लेकिन आरोपियों का मन नहीं पसीजा। इससे व्यथित होकर पीडि़ता ने पुलिस की शरण ली और आरोपियों के खिलाफ थाने पहुंचकर प्रकरण पंजीबद्ध करा दिया।