स्वच्छता पर ग्रहण लगाने वाले प्रेमस्वीट और मधुरम स्वीट का नपा ने काटा चालान- Shivpuri News

शिवपुरी। शहर में स्वचछता अभियान में अब कडे नियम शुरू हो चुके हैं। सीएमओ शैलेश अवस्थी प्रतिदिन स्वच्छता अभियान की मॉनिरिटिंग कर रहे हैं। सीएमओ समझाईस और कडाई दोनो के नियम को पालन करते हुए अपनी दुकानो के बहार गंदगी फैलाने वालो के खिलाफ चालानी कार्यवाही भी कर रहे है।

इसी क्रम में बीते देर रात सीएमओ शैलेश अवस्थी शहर की स्वच्छता अभियान की जायजा ले रहे थे। माधव चौक चौराहे पर स्थित शहर के प्रसिद्ध समाज सेवी की प्रतिष्ठित प्रेम स्वीटस के बहार गंदगी फैली हुई थी,अस्थाई अतिक्रमण भी कर रखा था। स्वीट संचालक ने अपने स्तर पर सफाई के कोई उपाय नही किए थे। सीएमओ वहां पहुंचे और प्रेम स्वीट का 5 हजार का चालान काट दिया। इसके साथ ही अन्य कई स्थानो पर छोटे छोटे 100 और 200 रूपए के चालान समझाईस के तौर पर चालान काटे। वही सीएमओ ने पिछले दिनो जहां समझाईस दी थी वहां पर भी देखा की लोग स्वच्छता अभियान में सहयोग कर रहे हैं कि नही।

वही मधुरम स्वीट पर यही हाल मिला। सीएमओ ने यहां भी 5 हजार की चालानी कार्रवाई की। सीएमओ ने कहा की शहर आपका है और इसको स्वच्छ रखने की नैतिक जिम्मेदारी आपकी हैं। हम सफाई करेंगें और गंदगी ऐसे नही चलेगा। आगे से दुकान के आगे डस्टबिन रखे होने चाहिए। शहर को स्वच्छ रखने के लिए नगर पालिका शिवपुरी ने अपना एक प्लान बनाया हैं इस पर हम प्रतिदिन फ्लो कर रहे है आप हमे इस सुंदर से शहर को और अधिक सुंदर बनाने के लिए सहयोग करे।