इंटर हॉकी फीडर सेंटर प्रतियोगिता मे शिवपुरी ने सागर को हराकर किया सेमीफायनल मे प्रवेश- Shivpuri News

शिवपुरी। खेल और युवा कल्याण विभाग की माननीया मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग, म.प्र. शासन के अथक प्रयासों से हॉकी खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित हॉकी फीडर सेंटर के मध्य इंटर हॉकी फीडर सेंटर बालक/बालिका वर्ग की खेल प्रतियोगिता कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल जी के मार्गदर्शन में दिनांक 24.11.2021 से श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर के हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान पर आयोजित की जा रही हैै।

जिसके दूसरे चरण में पूल ए एवं बी के मैच आज प्रातः 7.00 बजे से बालिका वर्ग की लीग मैच आयोजित की गई जिसमें पहला मैच ग्वालियर विरूद्ध सागर के बीच खेला गया, जिसमें ग्वालियर ने सागर को 13-0 से हरा कर यह मैच जीत लिया। जिसमेें ग्वालियर की ओर से पूनम पाल ने 8, खुशी किरार ने 3, निकिता कुशवाह ने 02 गोल किये।

वही दूसरा मैच दमोह विरूद्ध मुरैना के बीच खेला गया जिसमें दोनों ही टीमों ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। अंत में मुरैना ने दमोह को 4-3 से हरा कर यह मैच अपने नाम किया। मुरैना की ओर से सुजाता ने 04 गोल किये। वहीं दमोह की ओर से दिव्या ने 2 तथा शाम्या ने 1 गोल किया। तीसरा मैच ग्वालियर विरूद्ध शिवपुरी के बीच खेला गया, जिसमें दोनों ही टीमों ने अच्छा खेल खेलते हुए हॉफ टाईम तक 1-1 की बराबरी पर रही। तीसरे हॉफ तक दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर रहीं। अंतिम समय में ग्वालियर ने गोल दाग कर यह मैच 3-2 से जीत लिया। ग्वालियर की ओर से पूनम पाल ने 02 तथा खुशी किरार ने 1 गोल किया। शिवपुरी की ओर से तमन्ना व रोली ने 1-1 गोल किया।

दोपहर पश्चात् दमोह विरूद्ध गुना के बीच चौथा मैच खेला गया, जिसमेें गुना ने दमोह को 4-0 से हराकर यह मैच जीत लिया। गुना की ओर से भावना ने 2 तथा रितिका व रेशमा ने 1-1 गोल किया।

वहीं पांचवा मैच शिवपुरी विरूद्ध सागर के बीच खेला गया, जिसमें शिवपुरी के खिलाड़ियों ने शुरूआत से ही सागर की टीम पर दबदबा बनाये रखा और शानदार खेल खेलते हुए लगातार एक के बाद एक गोल कर सागर को 19-0 से हरा दिया। शिवपुरी की ओर से प्रियंका वाल्मिक ने सर्वाधिक 15 गोल, नंदनी वाल्मिक ने 3 तथा नम्रता पैकरा ने 1 गोल किया। शिवपुरी की ओर से एक मैच में सर्वाधिक 15 गोल करने पर अधिकारी, कर्मचारी ने दी खिलाड़ी व प्रशिक्षक को बधाई।

आज के दिन का अंतिम मैच मुरैना विरूद्ध गुना के बीच दूुधिया रोशनी में समाचार लिखे जाने तक खेला जा रहा है।