बिना वैक्सीन के शादी समारोह में खाना: कलेक्टर कर सकते हैं इस आदेश की वापसी: ऑडियो वायरल - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना काल की गाइड लाइन में जारी आदेश में कुछ विवादित आदेश कलेक्टर शिवुपरी ने जारी कर दिए थे,इन आदेशो को कलेक्टर को वापस लेने पडे थे। वर्षाकाल में पर्यटक नगर शिवुपरी में कुछ पर्यटन स्थलो को प्रतिबंधित कर दिया था इस आदेश की वापसी कलेक्टर को करनी पडी थीं अब ताजा मामला शादी समारोह में बिना वैक्सीन के शामिल होने पर संबंधित के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्यवाही को लेकर है।

इस आदेश को कलेक्टर शिवपुरी अक्षय कुमार सिंह को वापस लेना पड सकता है। इस आदेश को लेकर लोग अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे है। हालाकि शिवपुरी जिले के किसी भी नेता, सोशल वर्कर और पत्रकार ने इस आदेश को लेकर प्रश्न खडे नही किए लेकिन भोपाल के आरटीआई एक्टिविस्ट ने कलेक्टर से जब इस आदेश पर जानकारी मांगी तो वह एक्टिविस्ट की बातों के सही तरह से जवाब नहीं दे पाए और कुछ सवालों पर तो चुप्पी साध ली। बाद में आदेश को संसोधन करने की बात कही। कलेक्टर व आरटीआई एक्टिविस्ट के बीच हुई व इस बातचीत का ऑडियो सोशल साइट पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक दो दिन पूर्व कलेक्टर शिवुपरी अक्षय कुमार सिंह ने कोरोना की गाइड लाईन जारी कर निर्देश दिए थे कि शहर सहित जिले में जो भी शादी समारोह होंगें, उनमें अगर कोई भी व्यक्ति बिना वैक्सीन लगवाए शामिल होता है, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में एक आरटीआई एक्टिविस्ट प्रकाश अग्रवाल निवासी भोपाल ने कलेक्टर सिंह से इस आदेश के बारे में फोन लगाकर पूछा कि यह आदेश कानूनी व लोकतांत्रित है।

क्या हम किसी भी को वैक्सीन लगवाने के लिए मजबूर कर सकते है। ऐसे ही कई सवालों के बीच कलेक्टर सिंह फंस गए और वह एक्टिविस्ट के सवालों का जवाब नहीं दे पाए। कुछ सवालों पर तो वह चुप्पी साध गए। बाद में एक्टिविस्ट ने कहा कि अगर वह इस आदेश को वापस नहीं लेगें वह इस मामले में उनके खिलाफ शिकायत करेगा। इस पर से कलेक्टर ने आदेश को संसोधित करने की बात कही। कलेक्टर व एक्टिविस्ट के बीच हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।