611 मतदाताओं में से 563 मतदाताओं ने वोट डाले, एडवोकेट समाधिया और एडवोकेट धाकड के बीच सीधा मुकाबला: समाधिया की उम्मीद

शिवपुरी। अभिभाषक संघ शिवपुरी के पदाधिकारियों के चुनाव 23 नबंवर को आज मतदान संपन्न हुआ। चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और कोषाध्यक्ष पद के लिए अभिभाषक संघ के सदस्य अपना-अपना मतदान किया। जबकि लाईब्रेनियन पद पर राजकुमार शाक्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। 11 कार्यकारिणी सदस्य भी निर्विरोध चुने गए हैं।

इस चुनाव में अध्यक्ष पद के शैलेंद्र समाधिया और सुरेश धाकड के बीच सीधी टक्कर हैं। पिछले चुनाव में एडवोकेट शैलेन्द्र समाधिया एडवोकेट विनोद धाकड से कुछ मात्र वोटो के अंतर से हार गए थ। उपाध्यक्ष और सचिव पद पर जहां सीधा संघर्ष है। वहीं कोषाध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबला है। मतगणना 24 नबंवर को होगी।

अध्यक्ष पद के चुनाव में वरिष्ठ अभिभाषक विजय तिवारी ने शैलेंद्र समाधिया को समर्थन दिया है। जबकि पूर्व अध्यक्ष विनोद धाकड़ और स्वरूप नारायणभान की ओर से सुरेश धाकड़ चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष पद के लिए दोनों प्रत्याशी एक-एक मतदाता से सम्पर्क कर रहे थे और दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़े मुकाबले की उम्मीद है।

उपाध्यक्ष पद के लिए जितेंद्र सिंह सिकरवार और राजीव शर्मा के बीच सीधा मुकाबला है। सचिव पद के लिए भरत ओझा और पंकजा आहूजा आमने सामने हैं। जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए गोपाल व्यास, ओमप्रकाश भार्गव तथा संजय शर्मा के बीच त्रिकोणीय संघर्ष है। खास बात यह है कि किसी भी पद के लिए मुकाबला एकतरफा नहीं है।

विनोद धाकड़, राजेश जाट, शंकरलाल गोविल, धर्मेंद्र शर्मा, आलोक श्रीवास्तव, रवि सोनी, निखिल सक्सैना, रमन अग्रवाल, स्वरूप नारायण भान और पूजा अग्रवाल कार्यकारिणी पद पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। एक अन्य अभिभाषक दीवान सिंह तोमर भी कार्यकारिणी पद के लिए निर्वाचित हो चुके थे। लेकिन सड़क दुर्घटना में पिछले दिनों उनका निधन हो गया।

611 में से 563 मतदाताओ ने किया मतदान

कोर्ट में मंगलवार को अभिभाषक संघ के चुनाव के लिए मतदान किया गया। मतदान के दौरान कुल 611 मतदाताओं में से 563 मतदाताओं ने वोट डाले। खास बात यह रही कि मतदान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए कई मतदाता इंदौर, टीकमगढ़, ग्वालियर सहित कई स्थानों से शिवपुरी पहुंचे।

राजनैतिक दलों के पदाधिकारी भी पहुंचे

चुनाव भले ही अभिभाषक संघ का था, लेकिन मतदान के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र शर्मा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष श्रीप्रकाश शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी भी कोर्ट परिसर पहुंचे थे।

बुधवार को होगी मतगणना

मंगलवार सुबह 10 से शाम 5 बजे तक शांतिपूर्ण मतदान हुआ। अब बुधवार को मतगणना की जाएगी। मतगणना के बाद विजेताओं की घोषणा की जाएगी।