बिजली और खाद को लेकर किसानों में आक्रोश,​ चक्काजाम, 5 घंटे प्रभावित रहा यातायात- khaniyadhana News

खनियाधाना। जिले के खनियाधाना के किसानों को पर्याप्त बिजली एवं खाद ना मिलने की वजह से खनियाधाना ईसागढ़ के मुख्य मार्ग पर मेन रोड पर किसान सड़क पर उतरे चक्का जाम किया कई गाँवों के किसान खाद न मिलने की वजह से नाराज है।

भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष युधिष्टर यादव का कहना है कि सरकारी केन्द्रो में खाद नहीं आती। खाद न होना और उसके साथ में बिजली ना मिलना इस समय किसानों की सबसे बड़ी समस्या है।

अंत में संबंधित अधिकारियों के द्वारा 5 दिन में किसानों की सारी समस्याओं के निवारण के लिए समय मांगा है इस समय में किसानों की समस्याओं का हल करेंगे 5 दिन के बाद भी किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ तो किसानों ने प्रशासन से इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे।

इस दौरान इस आंदोलन में क्षेत्र के सभी किसान मौजूद रहे चक्का जाम कर रहे किसानों ने बताया बैसे तो नवंबर का पूरा माह किसानों के लिए पानी ओर खाद पर निर्भर करता है। किसान खरीफ की फसल की कटाई के साथ रबी की फसल की बुवाई करने में लग जाता है। ऐसे में किसान की पूरी निर्भरता बिजली पर ही रहती है।

लगातार शिकायतों व चेतावनी के बाद भी जब विद्युत व्यवस्था खाद वितरण में सुधार नहीं हुआ तो बड़ी संख्या में किसान सड़क पर उतर आए। जिससे करीब 5 घंटे यातायात प्रभावित हुआ।