17 नवंबर से शुरू हो रहा है वैक्सीन महाअभियान, कोरोना प्रूफ होने के लिए लगवाए वैक्सीन- Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से शेष न रहे इसके लिए जिला प्रशासन की टीम मुस्तैदी से काम कर रही है। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा लगातार अभियान की समीक्षा की जा रही है। बुधवार 17 नवंबर को वैक्सीनेशन महाअभियान है।

महा अभियान के दौरान विभिन्न केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। सभी नागरिक जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है उनसे वैक्सीन लगवाने की अपील की जा रही है। वैक्सीनेशन केंद्रों से टीम के माध्यम से लोगों को सूचना दी जा रही है।

अभी जिले में सेकंड डोज वालों की बड़ी संख्या लंबित है इसलिए सेकंड डोज पूरा करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ना केवल स्थानीय स्तर पर तैनात अमला आशा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम रोजगार सहायक और पटवारी आदि को जिम्मेदारी दी गई है बल्कि सेक्टर अनुसार नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इसके अलावा विभिन्न समूहों को लक्षित कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। ताकि अभियान की मॉनिटरिंग बारीकी से की जा सके और लोगों से संपर्क कर शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अपील करते हुए कहा है कि यह अभियान तभी सफल होगा जब सभी की इसमें भागीदारी होगी, इसलिए लोगों को घर से बाहर निकलकर अपने नजदीकी केंद्र पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाना होगा क्योंकि किसी भी प्रकार की लापरवाही हमारे लिए हानिकारक हो सकती है इसलिए कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।