बुटीक अग्निकांड: ब्राह्मण समाज में एकता की मिसाल बनेगा, धैर्यवर्धन शर्मा ने दिए 11 हजार, शिवपुरी समाचार भी करेगा आर्थिक मदद- Shivpuri News

शिवपुरी। दिपावली के बाद भाई दौज पर न्यूब्लॉक चौराहे पर स्थित शिवम बुटीक में आग लग गई। अग्निकाण्ड में बुटीक में फर्नीचर और कपडे जल कर स्वाहा हो गए कुछ भी नही बचा,फर्नीचर सहित 20 लाख का नुकसान बताया जा रहा है। यह बुटीक श्रीमति भावना शर्मा का था और उन्होने यह बुटीक बैक के लोन की मदद व अपनी 5 साल की मेहनत से तिनका तिनका जोड कर यह एकत्रित किया था।

बुटीक से भावना शर्मा के परिवार के सपने जुडे थे,वह शिवपुरी के व्यापार जगत में अपना ब्रांड और नाम स्थापित करना चाहती थी लेकिन इस अग्निकाण्ड में उनकी बुटीक के साथ साथ उनके सपने भी जल गए।

इस अग्नि काण्ड के बाद वह मदद के लिए कलेक्टर की जनसुनवाई में भी गई थी मदद तो नही मिली उसका आश्वासन अवश्य मिल गया। बुटीक अग्निकाण्ड की खबर की जानकारी मिलने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने घटना स्थल पर जाकर दुकान का मुआयना किया और प्राथमिक मदद के तौर पर ग्यारह हज़ार रुपये की राशि भेंट कर दिलासा दिया।

बुटीक संचालिका श्रीमति भावना शर्मा ने रोते हुए कहा कि यह नुक्सान असहनीय है । इतना नुकसान होने के बावजूद भी वह जीवित हैं यह क्या कम है । बुटीक संचालिका बहिन का भाई दूज के अवसर पर हुई दुर्घटना पर यह दर्द भरा बयान हृदय को झकझोरने वाला है । भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता धैर्यवर्धन ने व्यक्तिगत तौर पर पाँच हज़ार दिए हैं एवं शेष छह् हज़ार रुपये उनके साथ गए साथियों प्रणय शर्मा, सचिन अग्रवाल, संजीव शर्मा, राजेंद्र तोमर , चन्द्रेश चतुर्वेदी, नरेश मिश्रा आदि के सहयोग से दिए गए हैं ।

धैर्यवर्धन ने कहा कि वे हालांकि व्यक्तिगत तौर पर बुटीक संचालिका और उनके परिवार को जानते नहीं है पर इस संकट की घड़ी मे मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज़ पर ग्यारह हज़ार रुपये का प्रतीकात्मक सहयोग का निर्णय किया है । बुरी तलह जली दुकान को देखकर सभी का हृदय द्रवित हो गया ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि इस संकट की घड़ी मे वे स्थानीय मंत्री द्वय श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया , सुरेश राठखेडा , प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया , सांसद डॉ के पी यादव,विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, से भी चर्चा कर नियमानुसार आर्थिक मदद दिलवाने हेतु निवेदन करेंगे ।

भाजपा के पूर्व प्रदेश कार्य समिति सदस्य धैर्यवर्धन ने कहा कि शिवपुरी कलेक्टर से भी दूरभाष पर चर्चा कर रेडक्रॉस से सहायता दिलाने की कोशिश करेंगे । भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने रोटरी क्लब, भारत विकास परिषद, लायंस क्लब , व्यापारिक संगठनों सहित ब्राम्हण समाज के विभिन्न संगठनो और अन्य समज सेवी संगठनों से भी मुक्त हृदय से आर्थिक सहायता करने की विनम्र प्रार्थना की है ताकि गहन संकट मे आत्मनिर्भर महिला उद्यमी को पुनः व्यवसाय आरम्भ करने की हिम्मत मिल सके।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने कहा कि वे उस समय अपनी बहिन के यहाँ भाई दोज के त्यौहार पर टीका कराने गए थे इसलिए मौके का मुआयना करने उसी समय् नहीं आ सके । शहर मे आते ही उन्होंने अविलम्ब पीड़ित से मिलकर सहायता राशि समर्पित करने का निर्णय लिया । समाज का सक्षम तबका यदि बूँद बूँद का सहयोग भो करेंगे तो पीड़ित पक्ष को मरहम लगाने का काम करेंगे।

ब्राहम्मण एकता की मिशाल कायम करेगा यह अग्निकाण्ड

कहते है तिनका तिनका जोडकर घोसला बनता है। ईट ईट जोडकर दिवाल बनाई जाती है। ऐसे ही एक एक रूपए एकत्रित कर भावना शर्मा की बुटीक को पुन:खडा किया जा सकता है। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ब्राहम्मण समाज से अपील करता है कि समाज की बेटी की आर्थिक मदद करे। इस क्रम में सबसे पहले शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के स्थानीय संपादक ललित मुदगल ने भी भावना शर्मा को 2100 रूपए नगद देने की बात कही है। अब आप की बारी हैं अगर आप इस ब्राहम्ण समाज की बेटी की मदद करना चाहते है तो आप कर सकते हैं,अगर आप भावना शर्मा को नही जानते तो हमारी संवाददाता 9109746375 पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।