श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह:नही होगा कोई कार्यक्रम लेकिन प्रतोयगिता जारी रहेगी - Shivpuri News

शिवपुरी। श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति इस वर्ष कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए श्री गणेश समारोह कस्टम गेट पर आयोजित होने वाले कोई भी कार्यक्रम नहीं करेगी। यह निर्णय समिति की बैठक में लिया गया है।

उक्त जानकारी देते हुए समिति के संयोजक रामकृष्ण मित्तल, अध्यक्ष तेजमल सांखला व कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जैन तथा सचिव महेंद्र रावत ने संयुक्त रूप से बताया है कि समिति द्वारा लगातार 35 वर्षो से श्री गणेश समारोह आयोजित किया जाता रहा है लेकिन पिछले वर्ष और इस वर्ष भी वैश्विक महामारी कोरोना के चलते प्रशासन से अनुमति नही मिली है इस कारण कस्टम गेट गणेश पार्क पर किसी भी प्रकार का आयोजन नही किया जाऐगा।

शिवपुरी गणेश उत्सव की शान रहता था श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह का गणेश पार्क कस्टम गेट पर समिति 2 दिन का भव्य कार्यक्रम आयोजित कराती थी। इस कार्यक्रम को जिले के हजारो भक्त देखने आते थे।

इस वर्ष अब किसी भी तरह की प्रतियोगिता जिनमे डांस, चल झांकी, सुंदर विमान, ढोल तांशे व बैंड प्रतियोगिता का आयोजन नही करने का निर्णय लिया गया है। लेकिन गणेश पण्डालों में भक्तों के उत्साह को देखते हुए समिति ने अचल प्रतियोगिताओं को पुरुष्कार देने की योजना बनाई है ।

इन प्रतियोगिता का होगा आयोजन

समिति द्वारा शहर भर में विभिन्न अचल झांकी निर्माताओं द्वारा कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए अचल झांकी लगाई जा रही है उन्हें व सुंदर मूर्ति, सुंदर पांडाल लगाने वाली समितियो को समिति के निर्णय उपरांत हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सम्मानित किया जाएगा।

यहां लग रही अचल झांकी

शहर भर में लगाए गए गणेश पांडालों में एक से बढ़कर एक अचल झांकियो का निर्माण किया जा रहा है जिनमें शक्ति पुरम खुडा, विजय पुरम उत्सव समिति, लाल माटी, मठ का राजा, पिन्नू महाराज समिति, आर्य आज रोड, लाल माटी, दर्पण कॉलोनी, पूर्ण कामेश्वरी माता मंदिर, शीतला माता समिति पुरानी शिवपुरी सहित कई स्थानों पर भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित कर झांकी बनाई जा रही है।

शिक्षिका ने कुएं में कूदकर दी जान

शिवपुरी। पोहरी थाना क्षेत्र के तहत आने वाले पावर हाउस के पास रहने वाली एक 22 वर्षीय युवती प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका ने कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।जानकारी के अनुसार माया पुत्री चंद्रकांत ओझा निवासी पावर हाउस के पास पोहरी ने गुरूवार देर रात 8 बजे के लगभग घर के पास में ही जाटव के खेत में बने कुएं में कूदकर आत्महत्या कर ली है। कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।