प्रसूताओं को डरा धमकाकर रही हैं अवैध वसूली आशा कार्यकर्ता: वीडियो वायरल - Shivpuri News

बैराड। बैराड़ स्वास्थ्य केंद्र पर आशा कार्यकर्ता द्ववारा डिेलेवरी के नाम पर प्रसूताओं से मनमाने तरीके से वसूली की जा रही है जिस विषय में पीडित आए दिन अपनी शिकायत करते हैं लेकिन जिम्मेदारों का इस ओर कोई ध्यान नही है। अब ऐसी ही एक रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल हो रही हैं।

अभी हाल ही मे ताजा मामला सामने आया है जिसमें आशा कार्यकर्ता सरोज धाकड निवासी रसेरा द्ववारा प्रसूता से 5 हजार रूपये की मांग की गई थी जिसके बाद डील 3 हजार रूपये में तय हुई, डिलेवरी के नाम पर पैसे नही देने पर आशा कार्यकर्ता डीलेवरी के लिए आने वाले परिवार से अन्य तरीकों से डरा धमका कर पैसे ऐठने का कार्य करती हैं।

बताया जा रहा है कि उक्त कार्यकर्ता पसूता और प्रसूताओ के परिजनो को डराती हैं कहती हैं कि आपको खून की कमी है, पल्स नही चल रही ऐसी बाते बनाकर पैसों की मांग करती हैं इस प्रकार बैराड स्वास्थ्य केन्द्र पर लूट जारी है लेकिन जिम्मेदार अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियो को इस विषय में जानकारी होने के बाबजूद भी जिम्मेदार मौन है। अब देखना हैं कि स्वास्थय विभाग इस मामले में क्या निर्णय लेता है।

इनका कहना है
यह मामला आपके द्ववारा मेरे संज्ञान मे लाया गया है आप जिस सरोज धाकड की बात कर रहे हैं वह तो डिलेवरी कर ही नही सकती है वह तो आशा कार्यकर्ता है फिर भी मैने वीडियो अभी देखी नही है वीडियो देखने के बाद उसी सेवा समाप्त के लिए बी एम ओ और सीएमएचओ साहब को पत्र लिखूंगा अब कार्यवाही उन्हीं के हाथों मे है
डॉ हरीश आर्य, प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बैराड