बडी खबर: बैराड़ वासियों को एक करोड़ का चूना लगाकर फरार आरोपी संतोष ओझा, धोखाधड़ी की FIR- Bairad News

बैराड़। खबर जिले के बैराड थाना क्षेत्र के बैराड़ कस्बे से आ रही है। जहां बीते दिनों एक युवक शहर के प्रतिष्ठित लोगों को एक करोड रूपए का चूना लगाकर फरार हो गया। इतना ही नही फरार होने के बाद आरोपी इन व्यापारीयों को आत्महत्या की धमकी देकर प्रताणित कर रहा था। जिसके चलते शहर के लोगों ने बैराड थाना पुलिस को इस मामले की लिखित में शिकायत दर्ज कराई। जहां एक के बाद एक 16 लोगों के 75 लाख रूपए ठगी की शिकायत दर्ज की। जिसपर से पुलिस ने उक्त मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधडी अमानत में खयानात की धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार कुबेर धाकड़ निवासी बैराड़ ने अपने 16 साथियों के साथ शिकायत करते हुए बताया है कि संतोष ओझा निवासी बैराड़ ने उससे व्यापार में पार्टनर करने के लिए 11 लाख रूपए ले लिए। परंतु उसका कही कुछ भी पता नहीं है। इसके साथ ही एक युवती ने शिकायत करते हुए बताया है कि उसने सिलाई से जोडे डेढ लाख रूपए एकत्रित किए और पत्ती के नाम पर आरोपी संतोष ओझा को दे दिए जिससे उसकी शादी में उसे एक साथ पूरे पैसे मिल जाए। अब उसकी कुछ दिनों बाद शादी है। परंतु आरोपी संतोष ओझा बैराड़ से फरार हो गया।

बताया जा रहा है कि आरोपी संतोष ओझा पूरे शहर से लगभग एक करोड रूपए का लोगों को चूना लगाकर फरार हुआ है। वह पत्ती,प्रोपर्टी और चैक के जरिए लोगों को पैसा ले रहा था। परंतु आरोपी उक्त पैसे को आईपीएल में हार गया। उसके बाद से लेनदार लगातार युवक से पैसे की मांग कर रहे थे। परंतु आरोपी उन्हें कुछ दिन में पैसे देने की बात कह रहा था।

उसके बाद उक्त आरोपी एक दिन अचानक अपने फोन बंद कर गायब हो गया। जिसपर से आरोपी के भाई लगभग शहर के 100 लोगों की सूची लेकर थाने पहुंचे और बताया कि उक्त व्यापारी उसे प्रताणित कर रहे थे। जिसके चलते उसका भाई गायब है। उसके बाद खबर आई कि आरोपी ने जहर खा लिया और उसकी हालात नाजुक है। परंतु आरोपी सामने नहीं आया। जिसके चलते व्यापारी डर गए और उन्होंने अपने पैसे की कोई बात नहीं कही। परंतु उसके बाद आरोपी व्यापारीयों को आत्महत्या की धमकी देेकर ब्लैकमेल करने लगा। जिसपर से व्यापारीयों ने पुलिस की शरण ली।

इस मामले में पुलिस ने फरियादी कुबेर धाकड़ सहित 16 लोगों के आवेदन की जांच पर से आरोपी के खिलाफ धोखाधडी सहित आमानात में खयानात का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। आरोपी फिलहाल फरार बताया जा रहा है।