किसानो को इन योजनाओ पर सेन्ट्रल बैंक कम ब्याज पर देगा ऋण, दिया 77 किसानो को 3.62 करोड का लोन: ऐसे करे आवेदन

शिवपुरी। किसान अपना लेनदेन सही रखते हैं तो बैंक उन्हें और अधिक ऋण देने की कोशिश करती है और उन खातों पर ब्याज भी कम लगता है इसके लिए किसानों को जागरूक होना बहुत जरूरी है उसी क्रम में सेंट्रल बैंक ने यह आयोजन किया है।

यही वजह है कि किसानों के लिए सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया अनेकों योजनाऐं लाया है और इसके लिए किसान बैंक से लिए जाने वाले ऋण का समय पर अदा कर एक बेहतर उपभोक्ता की मिसाल बन सकता है इसलिए ऋण लें तो समय पर चुकाऐं और अपना अच्छा क्रेडिट स्कोर बनाऐं।

उक्त बात कही सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य प्रबंधक सुनील यादव ने जिन्होनें बैंक द्वारा के द्वारा जनपद पंचायत प्रांगण में 10 से 21 सितम्बर तक आयोजित किसान समृद्धि अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अपना उद्बोधन दे रहे थे। इस अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय ग्वालियर से पधारे सीनियर मैनेजर सुबोध शर्मा ने शिवपुरी में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बैंक संस्थापक सर सोराबजी पोच खान वाला के चित्र पर माल्यार्पण किया, तत्पश्चात श्री शर्मा ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों को अपनी आय बढ़ाने के लिए किसी भी सहायता की जरूरत हो, वह अपने कार्य के अनुसार ऋ ण का आवेदन कर सकता है उसे हर संभव सहायता दी जाएगी, किसानों के लिए ऋ ण की बहुत सारी योजनाएं हैं।

बैंक किसानों के आर्थिक सहयोग के लिए किसान क्रेडिट कार्ड, मुर्गी पालन, पशुपालन, मत्स्य पालन, मधुमक्खी पालन, ट्रैक्टर, थ्रेशर, वेयरहाउस आदि देता है किसान सम्मेलन में सेंट्रल बैंक स्टाफ , स्व सहायता समूह के सदस्य अनेक किसान सम्मिलित हुए। यहां बताया गया कि शिवपुरी जिले में चार स्थानों पर बैंक शाखाएं हैं

जिसमें मनपुरा शाखा प्रबंधक मुकेश वर्मा और खोड शाखा प्रबंधक एवं शाखा कोलारस के सहायक प्रबंधक श्री पंडियार ने भाग लिया। चारो शाखा ने कुल मिलाकर 77 किसानों को राशि 3 करोड़ 62 लाख की स्वीकृति दी। इस कार्यक्रम में सहायक प्रबंधक सतीश माहौर, विनोद गोविल का सहयोग रहा। कार्यक्रम का संचालन अशोक शर्मा द्वारा किया गया। अंत में मुख्य प्रबंधक सुनील यादव ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए सभा का समापन किया।