लेवा मेले में मनिहारी की दुकान लेकर जा रहे 4 लोग सिंध में फंसे, 24 घंटे तक नहीं पहुंचा रेस्क्यू दल- kolaras News

कोलारस। जिले के कोलारस के भडोता स्थित ङ्क्षसंध नदी के रेशम घाट पर बने टापू पर एक महिला सहित चार लोग सिंध नदी में उफान आने के कारण फंस गए। यह सभी टैम्पू में सवार होकर कदवाया से लेवा मनिहारी की दुकान लेकर जा रहे थे। उक्त चारों लोग 24 घंटे से भी अधिक समय से वहां फंसे हैं । जिन्हें रेस्क्यू करने के लिए न तो पुलिस पहुंची है और न ही कोई रेस्क्यू दल। बाद में सोशल मीडिया पर लोगों के फंसे होने के वीडियो डलने शुरू हो गए तो सुबह करीब साढ़े 11 बजे कोलारस पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार कदवाया निवासी चार लोग जिनमें एक महिला भी शामिल है, वह टैम्पू में सामान भरकर कोलारस के लेवा में आयोजित मेले में दुकान लगाने के लिए गुरूवार की रात में रवाना हुए थे। बताया जाता है कि रेशम माता मंदिर के पास वाली पुलिया पार करने के बाद वह दूसरी पुलिया पार करने के लिए आगे बढ़े उसी समय सिंध नदी में उफान आ गया और दोनों पुलिया से पानी तेज गति से निकलने लगा।

जिससे रास्ते बंद हो गए और चारों टैम्पू के साथ दोनों पुलियाओं के बीच बने टापू पर फंस गए। आज दोपहर तक वह चारों वहां फंसे हुए हैं। जिसकी जानकारी आज सुबह पुलिस को लगी लेकिन कोलारस पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। जानकारी लगने पर घटनास्थल पर मीडियाकर्मी पहुंच गए। जिन्होंने वहां लोगों के फंसे होने की जानकारी सोशल मीडिया पर डाली। इसके बाद कुछ ग्रामीण भी वहां पहुंच गए।

सिंध नदी के वेग को देखकर रेस्क्यू करना हुआ मुश्किल

मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर टापू पर फंसे लोगों को बचाने का प्रयास किया। लेकिन सिंध नदी के प्रचंड वेग के आगे वह नदी में नहीं उतर सके। जिस कारण टापू पर फंसे लोग बाहर नहीं आ सके।

इनका कहना है-
भडोता सिंध नदी के टापू पर कुछ लोगों के फंसे होने की जानकारी मिली है। पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और जल्द से जल्द फंसे लोगों का रेस्क्यू कर लिया जाएगा।
आलोक सिंह भदौरिया, टीआई कोलारस