जिले में लगी 1000000 वैक्सीन: 27 सितम्बर तक प्रथम डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य- Shivpuri News

शिवपुरी। जिले में 10 लाख लोंगों ने कोविड टीके का प्रथम डोज लगवा लिया है। जिले में कोविड टीकाकरण प्रथम डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने की नीति पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि म.प्र.शासन की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मार्गदर्शन में तथा कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह के नेतृत्व में जिले में नियमित कोविड टीकाकरण का कार्य चल रहा है। जिसमें प्रतिदिन हजारों की संख्या में महिला पुरूष कोविड का टीका लगवा रहे हैं।

इन सबमें बडा ही सकारात्मक इजाफा कोविड टीकाकरण महाअभियान में रहा है। जिससे एक ही दिन में एक लाख के नजदीक तक कोविड टीकाकरण की उपलब्धि पहुंची है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के सहयोग से टीकाकरण के लिए हर रणनीति पर कार्य कर रहा है।

उसमें चाहे काल सेंटर से लोगों को कॉल के जरिए प्रोत्साहित करना हो या पीले चावल देकर आमंत्रण देना हो। इतना ही नही बकायदा वैक्सीनेशन के लिए आमंत्रण पत्रों का वितरण भी कराया गया। प्रचार प्रसार के लिए यमराज से अपील, एनाउंसमेंट काफी प्रभावी रहे। इन सब उपायो सहित सभी विभागों के सामंजस्य की नीति के कारण जिले में दस लाख लोगों को प्रथम डोज लगाने की उपलब्धि को स्वास्थ्य विभाग ने प्राप्त कर लिया है।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.संजय ऋषीश्वर ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 सितम्बर तक जिले में कोविड टीकाकरण के प्रथम डोज का शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। इसके लिए क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्यों सहित समाजसेवी संस्थाओं से सहयोग लिया जाएगा। इसके लिए आवश्यक कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।