प्रशिक्षण प्रदान कर आत्मनिर्भर बनाया, उडने के लिए लगा दिए बालिकाओं में पंख: इनरव्हील क्लब- Shivpuri News

शिवपुरी। समाजसेवा के क्षेत्र में प्रतिभाशाली बालिकाओं के हुनर को निखारने के उद्देश्य से समाजसेवी संस्था इनरव्हील क्लब के द्वारा संस्था की ओर से चैरिटी करते हुए बच्चों को नि:शुल्क प्रशिक्षण प्रदाय किया और तत्पश्चात इन्हीं बालिकाओं से उनकी प्रतिभा को प्रदर्शन करने टैंलेंट प्रदर्शित करने उन्हें प्रोत्साहित भी किया गया।

इन प्रतिभाओं के प्रदर्शन को लेकर मुख्य अतिथि एडिशनल डिस्ट्रिक्ट जज श्रीमती सिद्धि मिश्रा एवम् डेप्युटी कलेक्टर श्रीमती शिवांगी अग्रवाल मंचासीन रही।

जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब अध्यक्ष श्रीमती रेणु सांखला व सचिव नीतू गोयल ने संयुक्त रूप से बताया कि बच्चों की प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से उन्हें वोकेशनल ट्रेनिंग दी गई और इसी टे्रनिंग के पूर्ण होने के बाद इन बच्चों के टैंलेंट को निखारने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बालिकाओं के द्वारा रैंप वॉक शो का आयोजन किया गया

जिसमें बच्चों को उडऩे के लिए पंख भी इनरव्हील क्लब ने प्रदान किए और इन्हें हुनर प्रदान कर सिखाया और सीखने के बाद उनके हुनर को निखारने का कार्य भी इनरव्हील क्लब द्वारा किया गया। जिसमें आयोजित टैंलेंट कार्यक्रम में अतिथिद्वयों ने भी बच्चों की प्रतिभा को सराहा और बच्चों रोजगारमूलक प्रशिक्षण प्रदान कर आत्मनिर्भर बनने के इस कार्य को लेकर इनरव्हील क्लब के कार्यों की प्रशंसा की।

यहां अतिथियों ने मिलकर बालिकाओं को उज्वल भविष्य के लिए शुभामनाएं दी। करीब अस्सी नब्बे बच्चे थे। सभी बच्चो को मेडल्स एवम् सर्टिफिकेट दिए गए। प्रथम एवं द्वितीय स्थान पाने वाले बच्चो को पुरस्कार अलग से दिए। आज हमारे इस वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर कि संयोजिका श्रीमती नीलम अरोरा, यूज्ड प्लास्टिक बॉटल प्लांटर बनाने वाली कविता बिंदल एवम् बच्चो को क्राफ्ट वर्क सिखाने वाली श्रीमती मीनाक्षी गोयल का अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया।

इसी के साथ वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर की शिक्षिकाओं का भी सम्मान किया गया। आज के कार्यक्रम में ब्रह्मण समाज की अध्यक्ष श्रीमती शोभा, लायनेस के दोनों क्लब्स के पदाधिकरियों एवम् जेसीआई के चारो क्लब्स के पदाधिकरीगण ने आमंत्रण को स्वीकार कर कार्यक्रम की रौनक बडाई। हमनें सभी का यूज्ड प्लास्टिक बॉटल प्लांटर से स्वागत किया। कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती मृदुला राठी थी।

सम्पूर्ण कार्यक्रम का सफल संचालन श्रीमती सरिता गोयल एवम् सन्ध्या अग्रवाल ने किया। प्रोग्राम चैरिटी से था। इस अवसर पर कविता बिंदल, मंजू बंसल, नीलम अरोरा वर्ष 2021-22, को चेरिटी के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, प्रभा भाभी, डॉ.अनीता वर्मा, मृदुला राठी, सुनीता भंडावत, नीलम अरोरा, कविता बिंदल, मंजु बंसल, रजनी मित्तल, रानी गोयल, राखी जैन, सुधा गुप्ता, सरिता गोयल, संध्या अग्रवाल, भारती भार्गव, सिम्पल गोयल, सभी ने अपना अमूल्य समय एवम अपना योगदान दिया।