नगरपालिका का शिवपुरी शहर के सूअर पालकों के नाम सूचना पत्र - Shivpuri News

शिवपुरी। नगर पालिका परिषद शिवपुरी सीमांन्तर्गत समस्त सुअर पालकों को सूचित किया जाता है कि आपके द्वारा कितने सुअर किस-किस स्थान पर पाले जा रहे है उनकी सूचना नगर पालिका शिवपुरी कार्यालय के स्वास्थ्य शाखा में 07 दिवस के अन्दर आशाराम धाकड सहायक ग्रेड-3, एवं गौरव दुवे कार्यालय सहायक को दर्ज करायें।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि अन्यथा की स्थिति में नगर में पाये जाने वाले समस्त सुअरों को आवारा मानते हुए उनका निराकरण वैधानिक कार्यवाही द्वारा किया जाएगा। निर्धारित समय सीमा में सुअरपालकों द्वारा नगर पालिका में सूचना न देने पर बाद में किसी सुअर पालक का दावा स्वीकार नही किया जाएगा।

यहां बता दें कि शहर में लगातार सुअरों की सख्यां में इजाफा होता जा रहा है। जिससे शहर भर में सुअर पूरे दिन धमाचौकडी करते है। इससे निजात पाने के लिए पहले शिवपुरी नगर पालिका ने शहर में सुअरों के सूटआउट के लिए हैदरावाद से टीम बुलाई थी। परंतु वह टीम पूरी तरह से शहर में सुअरों का सफाया नहीं कर पाई।

जिसे लेकर शहर के अधिवक्ता विजय तिवारी और संजीब विलगैया ने कलेक्टर को नोटिस भेजकर ध्यानाकर्षण करने की कहा। उसके बाद भी सुनवाई नहीं होने की दशा में पीआईएल के माध्यम से न्यायालय जाने की बात कही है। इसी के चलते अब नगर पालिका प्रशासन नोटिस के आधार पर इनपर कार्यवाही का मूड बना रहा है। अब देखना यह है कि महज यह आदेश कागजी घोडा साबित होगा या फिर हमेशा की तरह दब जाएगा।