Shivpuri News- अपनों ने दिया दर्द, इसलिए छोडा अपना सपनों का घर: विधिक जागरूकता शिविर आयोजित

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मंगलम द्वारा संचालित किए जा रहे वृद्धाश्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा लगाए गए जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अपना घर और अपने परिवार को छोडकर बुजुर्गो ने अनुभव साझा किए। वही इस शिविर में आवेदन भी लिए गए। वही जिला न्यायाधीश ने कहा कि बुजुर्ग मां-पिता को परेशान करने वालों पर कार्रवाई होगी।

इस शिविर में एक अपनी पीडा बया करते हुए एक वृद्धा ने कहा कि हमें घर में बहू खाना देर से देती थी और उसमें मिर्च-मसाले इतने ज्यादा डालती थी कि मुंह से सी-सी निकलती थी, बीमार हो जाती थी सो अलग। इसलिए अपने ही बेटे-बहू की प्रताड़ना कब तक सहते इसलिए हमने अपना घर छोड़कर वृद्धाश्रम को आसरा बनाया।

उसने कहा कि कौन अपना घर छोड़ता है। जब दुखों की अति हो जाती है तब मजबूरी में अपनों से बिछुड़कर जीवित रहने मजबूर होना पड़ता है। यहां कई बुजुर्ग ऐसे है जो अपनों के सताए हैं। यदि सरकार ऐसे लोगों को सबक देना शुरु कर दे तो फिर बच्चे अपने माता पिता की परवरिश से पीछे नहीं हटेंगे।

बुजुर्गों केे यह अनुभव सुनकर जिला न्यायाधीश और सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अर्चना सिंह ने बुजुर्गों से आवेदन लिए और इन आवेदनों को एकत्रित कर उसकी समरी रिपोर्ट तैयार कर एसडीएम अरविंद बाजपेई को कार्रवाई के लिए सौंपेगी।

वृद्ध आश्रम शिवपुरी में विधिक साक्षरता शिविर आयोजन में अर्चना सिंह द्वारा वृद्ध जनों को उनके कानूनी अधिकारों के बारे में जानकारी दी गई तथा उनकी समस्याओं को चिह्निंत किया गया। शिविर के दौरान जिला विधिक सहायता अधिकारी शिखा शर्मा द्वारा बुजुर्गों के अधिकार और शासन से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।
G-W2F7VGPV5M