लिटिल एंजिल स्कूल में टीकाकरण, इतनी भीड आई कि वैक्सीन कम पड गई - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शिवराज सरकार द्वारा टीकारकरण के लिए चलाए जा रहे दूसरे चरण में महाअभियान के दूसरे दिवस भी शिवपुरी जिले में जबरदस्त उत्साह देखा गया। मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित टीकाकरण महाअभियान के द्वितीय दिवस पर लिटिल एंजिल स्कूल पुुरानी शिवपुरी कुशवाह मोहल्ले मेंं कोवीशील्ड के प्रथम एवं सेकेंट डोज लगाए गए। इस दौरान पब्लिक में ऐसा उत्साह देखने को मिला कि यहां वैक्सीन कम पड गई।

यहां पर टीकाकरण कराने को लेकर नागरिकों में काफी उत्साह देखा गया। जिनमें सुबह से ही टीका लगावाने के लिए लोग स्वपे्ररणा से घरों से निकले जिनमें वृद्ध महिलाएं, बुजुर्ग, और युवा टीकाकरण केंद्र पहुंचे और वैक्सीन लगवाने के बाद सैल्फी प्वाईंट पर सैल्फी ली। हर घंटे टीकाकरण दोगुनी गति से बढ़ता गया। हालात यह बनें कि यहां वैक्सीन कम पड गई।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 25 और 26 अगस्त, दो दिन टीकाकरण का महाअभियान चलाने का निर्णय किया था। वे स्वयं इससे जुड़ी तैयारियों की प्रतिदिन समीक्षा करते रहे। प्रभारी मंत्रियों को जिलों में तैनात किया और आपदा प्रबंधन समितियों को टीकाकरण के लिए प्रदेशासियों को प्रेरित करने का जिम्मा सौंपा। इस रणनीति का असर यह हुआ कि प्रदेश में टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बन गया। इस दौरान लिटिल एंजिल स्कूल के प्राचार्य रवि कुलश्रेष्ठ, भाजपा नेता पूनम कुलश्रेष्ठ,बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर, बीएलओ सुनील कुमार उपाध्याय अनिल जारोलिया, एएनएम सरोज आदिवासी, बिट्टू जाटव सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता साहिदा खान आदि शामिल रहे।