SHIVPURI FLOOD UPDATE- पानी उतरने के बाद प्रशासन का रेस्क्यू जारी, नवजात सहित 55 लोगों को सुरक्षित निकाला

Bhopal Samachar

शिवपुरी। जिले में भारी बारिश के बाद मची तवाही ने मंजर बदल दिया है। जिले में सेना सहित एनडीआरएफ,एसडीआरएफ सहित पूरा प्रशासनिक अमला बाढ़ में फॅसे लोगो को निकालने में लगा है। जिसके चलते आज एनडीआरएफ की टीम ने नरवर से 1 नवजात सहित 7 लोगो को सुरक्षित निकाल लिया है।

इसके साथ ही टीम ने सतनवाड़ा (शिवपुरी), चिताहरी (करैरा), भड़ौता, बैगनवां(कोलारस), बैराड़ में एनडीआरएफ की टीम तैनात हैं। लगातार रेस्क्यू जारी है।

आर्मी, एनडीआरएफ की टीम द्वारा करैरा के पुला, चिताहरी, सूंड क्षेत्र से लगभग 55 लोगों को सुरक्षित निकाला है। हालांकि जिले में कल से पानी थम जाने के बाद उफान पर आई पार्वती नदी का जल स्तर तेजी से कम हो गया है,जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली है।
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवपुरी, काली पहाड़ी से 20 लोगों को सुरक्षित किया गया। नरवर टपकेश्वर मंदिर से 11 लोग बचाए गए। भारतीय सेना, National Disaster Response Force (NDRF), शिवपुरी पुलिस और होमगार्ड का संयुक्त ऑपरेशन लगातार जारी है।

शिवपुरी के ग्राम पाघाटा नरवार में 8 लोगों को बचाया गया, जिसमें से 2 को एयरलिफ्ट किया गया और 6 को NDRF ने बचाया। नवोदय स्कूल से 150 लोगों को बचाया गया। नारायणपुर नरवार में शिवपुरी पुलिस ने 40 लोगों रात 03:00 बजे बचाया। 


कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी की ओर से बताया गया है कि नरवर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में रेसक्यू आपरेशन जारी है। आर्मी की टीम भी पहुंची। नवजात बच्चे सहित 7 लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

G-W2F7VGPV5M